आप भी जान लें अगले जन्म में किस योनि में होगा आपका जन्म
आप भी जान लें अगले जन्म में किस योनि में होगा आपका जन्म
Share:

हिन्दू धर्म में रिश्तों को बहुत महत्व दिया जाता है सभी रिश्ते अपनी जगहों पर बहुत ही पवित्र होते है. जिसमे पति-पत्नी का रिश्ता विश्वास पर टिका होता है यदि इन दोनों में से कोई भी इस विश्वास को तोड़कर किसी अन्य स्त्री या पुरुष से शारीरिक संबंध बनाता है तो ये रिश्ता तो टूटता ही है इसके साथ उसे नर्क में कई प्रकार की यातनाएं भी भोगना पड़ता है. आइये जानते है किसी अन्य व्यक्ति से अवैध संबंध बनाने पर हमारे शास्त्रों में किस प्रकार की सजा निर्धारित की गई है.

1. शास्त्रों में कहा गया है की यदि कोई व्यक्ति किसी अन्य स्त्री से अवैध संबंध बनाता है या उसे वासना की दृष्टि से देखता है तो इसे घोर पाप माना जाता है और ऐसे व्यक्ति को मरणोपरांत नर्क की पीड़ा झेलना पड़ता है.

2. मनुस्मृति में कहा गया है की सभी व्यक्ति को अपनी काम वासना पर नियंत्रण रखना चाहिए यदि कोई व्यक्ति ऐसा नहीं करता और दूसरी स्त्री से संभोग करता है तो यमलोक में उसके सिर पर योनी का निशान बना दिया जाता है.

3. गरुड़ पुराण में कहा गया है की यदि कोई स्त्री अपने पति के आलावा किसी पुरुष से शारीरिक संबंध बनाती है तो उसे नर्क में गर्म सलाखों से दागा जाता है तथा अगले जन्म में उसे चमगादड़, छिपकली या दो मुंह के सांप की योनी में जन्म मिलता है.

4. यदि कोई व्यक्ति किसी नाबालिग या छोटी सी कन्या से दुष्कर्म करता है तो उसे नर्क में घोर प्रताड़ना झेलने के बाद अजगर की योनी में जन्म मिलता है.

5. यदि कोई व्यक्ति अपने ही गोत्र की स्त्री से शारीरिक संबंध बनाता है तो गरुड़ पुराण के अनुसार उसे लकडबग्घा की योनी प्राप्त होती है.

 

अगर आप भी हो मांगलिक तो अपनाएँ ये तरीका

धरती पर मौजूद यह तीन चीज इंसान को पहुचाते है स्वर्ग

कलयुग में पाना है हनुमान जी की कृपा तो कर लें ये काम

धार्मिक कामों में किया गया दिखावा किसी पाप से कम नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -