आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला से 65 लाख रुपए वसूलेगी योगी सरकार, नोटिस जारी
आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला से 65 लाख रुपए वसूलेगी योगी सरकार, नोटिस जारी
Share:

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. योगी सरकार ने अब्दुल्ला आजम से 65 लाख से अधिक रकम की वसूली का नोटिस जारी किया है. दरअसल इस रकम को अब्दुल्ला आजम ने अपने MLA रहते वेतन और भत्ते के तौर पर विधान सभा सचिवालय से लिया था. रामपुर के आकाश सक्सेना की शिकायत पर अब्दुल्ला आजम से वसूली का नोटिस जारी किया गया है.

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष दिसंबर में इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने अब्दुल्ला आजम की विधायकी निरस्त कर दी थी. मद्रास उच्च न्यायालय के एक आदेश के क्रम में राज्य सरकार ने अब्दुल्ला आजम के MLA रहने के वक़्त सरकार से उठाए गए वेतन और भत्तों की वसूली की नोटिस भेजा है. यह रकम 65 लाख 87 हजार से अधिक की है. भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने बताया कि 3 महीने के भीतर अब्दुल्ला आजम को यह पैसे विधानसभा सचिवालय के अकाउंट में जमा करने होंगे. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो एक सामान्य व्यक्ति की तरह उन पर भी ब्याज की रकम जोड़कर कुल रकम की वसूली की जानी चाहिए.

उन्होंने कहा कि मैंने ही विधानसभा के प्रमुख सचिव से 3 अगस्त को इस बात की शिकायत की थी. MLA रहने के दौरान अब्दुल्ला आजम ने वेतन और भत्तों के रूप में जितना सरकारी पैसा लिया है, उसे वसूल किया जाए. आपको बता दें कि पूर्व सांसद और समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान, उनकी पत्नी और बेटा अभी सीतापुर जेल में बंद हैं. आजम खान के खिलाफ कई मामलों की वजह से उन्हें जेल में बंद किया गया है. उनकी पत्नी और बेटे के ऊपर भी कई मामले दर्ज हैं.

किसान आंदोलन पर बोली कांग्रेस, कहा- 'हठ त्याग दें मोदी जी', देश की सोचें

दुनिया के अमीर लोगों में शामिल हुआ BioNTech के संस्थापक का नाम

किसान आंदोलन पर रामदास अठावले ने तोड़ी चुप्पी, कहा- किसानों को भ्रमित कर रहा विपक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -