मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहलवान नरसिंह यादव से किया सीबीआई जांच का अनुरोध
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पहलवान नरसिंह यादव से किया सीबीआई जांच का अनुरोध
Share:

ओलम्पिक में अपने जज्बे और ताकत से भारत की शान बढ़ने वाले पहलवान नरसिंह यादव को आप भूले तो नहीं होंगे. हम उन्ही की बात कर रहे है जिन्हें रियो ओलम्पिक से ऐन पहले उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया था. उसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज पहलवान नरसिंह यादव से मुलाकात करके उन्हें प्रतिबंधित किये जाने के कारणों की सीबीआई जांच का केंद्र से अनुरोध करने का आश्वासन दिया. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि नरसिंह ने मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान अखिलेश ने उन्हें अपने साथ हुई त्रासद घटना को भूलकर आगे बढ़ने की सलाह दी.

सीबीआई करेगी जांच

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार नरसिंह मामले में सभी तथ्यों की जांच सीबीआई से कराने का केंद्र सरकार से अनुरोध करेगी, ताकि इस प्रकरण की गहराई से छानबीन हो सके और जो दोषी पाया जाए, उसके विरुद्घ कार्यवाही हो सके. अखिलेश ने कहा कि सीबीआई जांच से भविष्य में अन्य किसी खिलाड़ी के साथ इस प्रकार की घटना होने की आशंका कम हो जाएगी.

मेहनत करने की सलाह

उन्होंने नरसिंह के प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपने भविष्य के लिए कठोर लक्ष्य निर्धारित कर और अधिक मेहनत करें, जिससे वह भविष्य में होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक प्राप्त कर सकें. ज्ञातव्य है कि पहलवान नरसिंह यादव पर हाल में सम्पन्न रियो ओलम्पिक से ऐन पहले कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (सीएएस) ने चार साल का प्रतिबंध लगा दिया था. नरसिंह ने इसे अपने खिलाफ साजिश का परिणाम बताया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -