जेम्‍स मैटिस ने ईरान को आतंकवाद फैलाने वाला सबसे बड़ा देश बताया
जेम्‍स मैटिस ने ईरान को आतंकवाद फैलाने वाला सबसे बड़ा देश बताया
Share:

अमेरिका: अमेरिका ने आतंकवाद प्रोयाजित करने वाला सबसे बड़ा देश ईरान को बताया है। अमेरिका के रक्षा मंत्री जेम्‍स मैटिस यह बयान ईरान के मिसाइल परीक्षण के बाद उसपर अमेरिका द्वारा लगाए गए ताजा प्रतिबंधों के बाद दिया है। 

पत्रकारों से मैटिस ने बात करते हुए बताया कि ईरान की बात करे तो यह आतंकवाद फैलाने वाला इकलौता सबसे बड़ा देश है। हालांकि उन्‍होंने इस बात से इंकार कर दिया है कि इस सोच के बाद भी अमेरिका पश्चिम एश्यिा में अपनी सैन्‍य क्षमता में कोई इजाफा करेगा। मैटिस ने कहा कि इससे निपटने के लिए पश्चिम एशिया में सैनिकों की संख्या बढ़ाने का अमेरिका का इरादा नहीं है।

इस दौरान यह भी साफ कहा कि अमेरिका के पास ऐसा करने की ताकत है लेकिन अभी इसकी जरूरत नहीं है। अमेरिकी के अधिकारी ने कहा कि ईरान द्वारा हाल ही में किए गए मिसाइल परीक्षण और यमन में हुती विद्रोहियों का समर्थन करने के लिए उसके खिलाफ नए प्रतिबंध लगाए जाने की कल घोषणा की गई थी। ईरान के मुद्दे पर पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए जेम्‍स मैटिस ने कहा कि ईरान को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। लेकिन ईरान के बूरे व्यवहार से निपटने के लिए सैन्‍य क्षमता में बढ़ोतरी नहीं की जाएगी।
 

मुस्लिम प्रवासियों के ट्रम्प के प्रतिबन्ध को अमेरिकी जज ने रोका

अमेरिकन फैमिली के घर के कैमरे में कैद हुआ भूत, बता रहे महिला का भूत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -