आओ सिखाए तुम्हे अंडे का फंडा

Oct 09 2015 05:57 PM
आओ सिखाए तुम्हे अंडे का फंडा

वैसे तो आज 9 अक्टूबर है शुक्रवार का दिन है, लेकिन आज कुछ ऐसा भी है जो शायद आपको पता नहीं है. कुछ ऐसा जिसके नाम से इसे खाने वालो के चेहरे पर एक चमक आ जाये. जी हाँ, अरे मुस्कुराइए नहीं अभी तो हमने आपको इस चीज का नाम भी नहीं बताया है. तो आइये अब आपको बता दे इस अनोखी चीज का नाम, तो इसका नाम है "अंडा", देखा ना हंसी आ ही गई ना....!! अब आपको यह भी बता दे कि आज यानि 9 अक्टूबर को विश्व अंडा दिवस मनाया जाता है.

अब भैया आज अंडा दिवस है मतलब आज तो अंडा खाना बनता ही है, अब चाहे उसे उबाल के खाओ या तल के खाओ. अंडा खाने के वैसे फायदे भी बहुत होते है, इसमें पोषक तत्व कूट-कूटकर भरे हुए होते है.अंडे को लेकर हर जगह बहुत अजीब-अजीब तरह कि बातें भी सामने आती है जैसे किसी से पूछा जाए कि यह वेज है या नॉनवेज तो लोग सोच में पड़ जाते है कि आखिर इसे बताये तो क्या..??

ठीक वैसे ही जैसे पहले अंडा आया कि पहले मुर्गी आई? तो लोग आपको आसानी से बता नहीं पाएंगे कि "आया कौन". अब भैया ये चीज ही ऐसी है कि कहीं दोस्तों की पार्टी हो तो अंडा, कहीं एकदम से भूख लग जाए तो अंडा. यहाँ तक की बच्चो को ताकत के लिए क्या दिया जाए तो जवाब आएगा अंडा. तो अब आप ही बताइये कि आखिर इतनी पौष्टिक चीज से दूर रहा जाए तो कैसे.

कुछ समय पहले अंडे को लेकर एक गाना भी सामने आया था कि "आओ सिखाये तुम्हे अंडे का फंडा" लेकिन हमे तो यह गाना भी यह नहीं समझा पाया कि पहले "आया कौन". बहुत बड़ी मशक्कत है इसमें, इसलिए इसको छोडो कि कौन आया और इस बात पर ध्यान दिया जाए कि आज अंडा खाना है शायद हमारे लिए ज्यादा अंडा होगा मेरा मतलब ज्यादा अच्छा होगा. तो आइये मिलकर खाते है अंडा और मनाते है "विश्व अंडा दिवस".