इन अभिनेत्रियों ने तोड़ी बरसों पुरानी परंपरा
इन अभिनेत्रियों ने तोड़ी बरसों पुरानी परंपरा
Share:

भारत में महिलाओं के प्रति कुछ मानसिकताएं कई सालों से चली आ रही हैं। इसके साथ ही जैसे महिलाएं या लड़कियां मोटी हैं तो हीरोइन कैसे बन सकती हैं। वहीं अकेली मां है बच्चे कैसे पालेगी। वहीं शादी से पहले कोई भी लड़की प्रेग्नेंट कैसे हो सकती है? अरे बेबी बंप फ्लॉन्ट नहीं करते है । वहीं इसी प्रकार की मानसिकता सदियों से चली आ रही हैं। परन्तु बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने इस तरह की मानसिकता को बदलने और महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इसके साथ ही आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही शक्तिशाली महिलाओं से रूबरू करवा सकते है ।

करीना कपूर खान
करीना कपूर खान बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। वहीं करीना एक सफल अभिनेत्री के साथ एक सफल मां भी हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के वक्त लोगों की इस मानसिकता को बदला कि प्रेग्नेंसी के दौरान बेबी बंप को नहीं दिखाया जाता है | इसके साथ ही  करीना अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान कई मौकों पर बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आईं। वहीं इतना ही नहीं करीना ने इस दौरान लैक्मे फैशन वीक के फिनाले में रैम्प वॉक भी किया।

सुष्मिता सेन
हिंदी सिनेमा की एक्ट्रेस सुष्मिता सेन 44 साल की हैं। सुष्मिता ने अब तक शादी नहीं की। परन्तु फिर भी वो दो बेटियों की सफल सिंगल मदर हैं। वहीं सुष्मिता ने साल 2000 में बेटी रेनी को गोद लिया था। इसके 10 साल बाद साल 2010 में उन्होंने दूसरी बेटी अलीशा को गोद लिया था। सुष्मिता ने समाज की इस धारणा को गलत साबित किया कि एक अकेली मां बच्चों को नहीं पाल सकती है । वहीं सुष्मिता इन दिनों रोहमन शॉल को डेट कर रही हैं। रोहमन पेशे से मॉडल हैं। सुष्मिता अक्सर दोनों बेटियों और रोहमन के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं।

नीना गुप्ता
नीना गुप्ता का नाम कौन नहीं जानता। नीना ने सिंगल मदर होने की धारणा को खत्म कर दिया। वहीं नीना गुप्ता एक बेटी की मां हैं। नीना की बेटी मशहूर फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता हैं। इसके अलावा सालों पहले नीना वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर रिचर्ड्स को डेट कर रही थीं। मसाबा रिचर्ड्स और नीना की ही बेटी हैं। फ़िलहाल रिचर्ड्स पहले से ही शादीशुदा थे और उन्होंने नीना से कभी शादी नहीं की। परन्तु दोनों का किस्सा सभी के बीच आम रहा है। नीना सिंगल मदर के साथ ही बेहतरीन परवरिश का भी अच्छा उदाहरण हैं।

कोंकना सेन शर्मा
बॉलीवुड एक्ट्रेस से डायरेक्टर बनीं कोंकना सेन शर्मा शादी से पहले ही प्रैग्नेंट हो गई थी। वहीं कोंकना ने इस बात को कभी छुपाया नहीं उन्होंने लोगों को खुलकर इस बारे में बताया था । कोंकना ने लड़कियों के शादी से पहले प्रैग्नेंट होने की धारणा को खत्म कर दिया। कोंकना के बाद कई और अभिनेत्रियां सामने आईँ जिन्होंने इस बात को खुलकर स्वीकारा था।

विद्या बालन
विद्या बालन सालों से फिल्म इंडस्ट्री में जमी हुई हैं। वहीं विद्या में फिल्म इंडस्ट्री में स्लिम-ट्रिम और जीरो फिगर एक्ट्रेसेस की धारणा को तोड़ा है। इसके साथ ही विद्या ने अपने बढ़े हुए वजन के साथ ही इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है। वहीं जिसके बाद से कई अभिनेत्रियों और आम लड़कियों में बढ़े हुए वजन को लेकर सकारात्मकता आई।

ये अभिनेता बन चुके हैं भगत सिंह, जानिये इनके नाम

कोरोना के चलते जबरन में ट्रोल हुईं सोनाक्षी, दिया मुंहतोड़ जवाब

अक्षय ने लगाई लोगों को लताड़ तो शाहरुख़ ने फैंस से की यह अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -