क्या कन्हैया कुमार का टिकट काटेगी कांग्रेस ? RJD पहले ही दे चुकी है झटका

क्या कन्हैया कुमार का टिकट काटेगी कांग्रेस ? RJD पहले ही दे चुकी है झटका
Share:

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार को उस समय झटका लगा जब बिहार में महागठबंधन का नेतृत्व कर रही RJD ने बेगुसराय सीट CPI को सौंप दी, जिसपर कन्हैया ने पिछली बार चुनाव लड़ा था। हालाँकि, ऐसी खबरें हैं कि कांग्रेस पार्टी उन्हें दिल्ली में उत्तर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में नामित कर सकती है।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों से संकेत मिलता है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कन्हैया कुमार की उम्मीदवारी को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की आगामी बैठक में अंतिम मंजूरी मिल सकती है। यदि उन्हें चुना जाता है, तो वह दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, जो पहले 2014 और 2019 दोनों चुनावों में यह सीट जीत चुके हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में, कन्हैया कुमार ने CPI उम्मीदवार के रूप में बेगुसराय सीट से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें एक बड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा, वे वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से हार गए। इस हार के बाद, कन्हैया कुमार सितंबर 2021 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए और कई बार राहुल गांधी की न्याय यात्रा के दौरान उनके साथ देखे गए।

गौरतलब है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के साथ गठबंधन किया है। जबकि कांग्रेस ने तीन सीटें हासिल कर ली हैं, लेकिन उसने अभी तक उनमें से किसी के लिए भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

'जिन्होंने शक्ति को नष्ट करने का प्रयास किया, उनका क्या हाल हुआ..', सहारनपुर से पीएम मोदी ने कांग्रेस-सपा पर बोला हमला

'कांग्रेस ने घोषणापत्र के जरिए देश की जनता को धोखा दिया..', अपनी ही सहयोगी पार्टी पर क्यों भड़के सीएम पिनाराई विजयन ?

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान जारी, अब तक 13 नक्सली ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -