काला था मेरा पति, इसलिए मार डाला

Apr 25 2015 10:51 AM
काला था मेरा पति, इसलिए मार डाला
style="text-align: justify;">गुजरात/वडोदरा : गुजरात के वडोदरा में रहने वाली एक महिला ने अपने पति की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्यों कि वह काला था. इस 22 वर्षीय महिला का नाम है फरजाना मलिक. दरअसल महिला को अपना पति पसंद नहीं था क्यों कि उसका रंग काला था. महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फरजाना पर अपने पति फारुक की हत्या का मुकदमा दायर किया गया है.

घटना के बाद जब पुलिस फारुक की तलाश में जुटी तो उन्हें फारुक की लाख मिली. इस पर जाँच करने पर पुलिस को फारूक की पत्नी फरजाना पर शक हुआ. पहले तो फरजाना अपने आप को बचाती नजर आई, लेकिन बाद में जब पुलिस ने 'लाई डिटेक्टर टेस्ट' की बात कहकर डराया तो फरजाना ने अपना जुर्म कबूल लिया और सारी कहानी बताई. पुलिस ने फरजाना पर हत्या की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया है.

फरजाना ने पुलिस को बताया कि रात को उसके पति ने उसके साथ जबरदस्ती शारिरिक संबंध बनाए. इसके बाद जब उसके पति ने उससे खेत पर चलने को कहा तो उसे शक हुआ कि उसका पति फिर उससे शारिरिक संबंध बनाएगा. ऐसे में फरजाना खेत पर जाते वक़्त अपने साथ हथौड़ा लेकर गईं और मौका मिलते ही फारुक के सर पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.
बता दे कि फरजाना ने दस दिन पहले ही एक बच्चे को जन्म दिया था, लेकिन अपने पति के काले रंग के कारण वह उसे नापसंद करती थी. फरजाना ने बताया कि फारूक से शादी उसने घर वालो के दबाव के चलते की थी.