करोड़पति बनने की चाहत में महिला ने पति के शव के साथ किया ऐसा काम

Oct 09 2015 01:18 PM
करोड़पति बनने की चाहत में महिला ने पति के शव के साथ किया ऐसा काम

कपड़वंज : गुजरात के कपड़वंज तहसील में एक महिला ने अपने पति की मौत के बाद बीमा के पैसे हड़पने के लिए ऐसी शर्मनाक हरकत की, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. इस महिला ने अपने बीमार पति का पहले तो 2.91 करोड़ रुपये का बीमा करवाया और जब पति की प्राकृतिक मौत हो गई तो उसे अप्राकृतिक मौत करार देने के लिए पति के शव को बिजली का करंट लगाया. खबर के अनुसार मालाकामुवाड़ा गांव निवासी भरत डायाभाई झाला किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. डॉक्टर भी उनके स्वस्थ होने की उम्मीद छोड़ चुके थे.

ऐसे में महिला ने चार अन्य लोगों के साथ मिलकर बीमा एजेंट तेजस वल्लभभाई वाणंद से संपर्क किया और अपने पति का अलग-अलग बीमा कंपनियों में 2.91 करोड़ रुपये का बीमा करवाया. इसके बाद जब पति की मौत हो गई तो महिला ने अपने चार साथियों की मदद से पति के शव को करंट लगाया, ताकि पति की मौत को दुर्घटना साबित कर बीमा कंपनियों से पैसे वसूल सके. यही नहीं यह महिला और उसके साथी अपने काले कारनामे में कुछ हद तक सफल भी हुए और इन्होने पति की दुर्घटना के नाम पर इफको-टोकियो जनरल इंश्योरेंस कंपनी से 15 लाख रुपये हड़प भी लिए.

हालाँकि ये लोग जब दूसरी बीमा कंपनी आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में बीमा के पैसे लेने गए तो उन्होंने विभिन्न कागजातों की जांच की, जिससे इन लोगो का झूट पकड़ा गया और करोड़ों रुपये हड़पने की इस साजिश का पर्दाफाश हुआ. इस लोगो की यह हरकत सामने आने के बाद आरोपी महिला भारती झाला और साथी दशरथभाई उर्फ जीवाभी मोहनभाई झाला, तेजस वल्लभ भाई वाणंद तथा अमरभाई लल्लूभाई झाला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है.