जानिये आखिर क्यों सुहागरात पर दुल्हन पिलाती है दूल्हे को दूध?
जानिये आखिर क्यों सुहागरात पर दुल्हन पिलाती है दूल्हे को दूध?
Share:

अपने फिल्मो या TV पर शादी के बाद सुहागरात के सिन में दुल्हन को सुहागरात के कमरे की तरफ दूल्हे के लिए दूध से भरा गिलास ले जाते देखा होगा. यह सब देख कर आपके मन में भी यह सवाल उठा होगा की आखिर सुहागरात के पहले दुल्हन दूल्हे को यह दूध से भरा गिलास क्यों देती है?

सेक्स की इच्छा में इजाफा: इस दूध में कई तरह के मसलो से लेकर बादाम, केसर तक मिलाया जाता है. जिस वजह से दूध में ऐसे तत्व उत्पन्न होते है. जो की हमारी सेक्स इच्छा को बढ़ा देते है. साथ ही इसके नियमित सेवन से पुरुषो के स्पर्म काउंट और मेटिलिटी में भी इजाफा होता है.

इम्युनिटी और पाचन क्रिया में बढ़ोतरी: यह दूध हमारी पाचन शक्ति को सुधारने के साथ ही हमारे यमुने सिस्टम को भी मजबूती प्रदान करता है. जिसकी मदद से आप सुहागरात पर बेहतर परफॉर्म कर सकते है.

जोश और एनर्जी: भारतीत्य शादियां काफी थका देने वाली होती है. शादियों में निभाई जाने वाली रस्मो और रिवाजो से दूल्हा दुल्हन थक जाते है. ऐसे में यह दूध पुरुषो की थकान दूर कर उनमे जोश भर देता है. जिसका सीधा फायदा बेड पर मिलता है.

नजदीकी: भारत में ज्यादातर Arrange मैरिज होती है. ऐसे में अपनी सुहागरात पर दूल्हा दुल्हन पहली बार एक दुसरे के करीब आते है. ऐसे में जिझक होना स्वाभाविक है. ऐसे में यह दूध का गिलास आपकी झिझक को मिटाने में में मदद कर सकता है. इससे आप दोनों के बीच बातचीत शुरू की जा सकती है.

सुहागरात से पहले ध्यान रखे यह बातें

क्या आप जानते है सुहागरात के रिवाजो की...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -