कौन होगा ओडिशा का नया मुख्यमंत्री ? आज ऐलान करेगी भाजपा, इन नामों की चर्चा
कौन होगा ओडिशा का नया मुख्यमंत्री ? आज ऐलान करेगी भाजपा, इन नामों की चर्चा
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नए मुख्यमंत्री के चयन की तैयारी कर रही है। मंगलवार को इस पर अंतिम फैसला होने की उम्मीद है। भाजपा ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। हाल ही में हुए चुनावों में भाजपा ने सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) को हराकर 147 में से 78 सीटें जीती थीं।

आज मंगलवार को भाजपा विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें नई सरकार 12 जून को शपथ लेगी। भाजपा के ओडिशा प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर ने इस समयसीमा की पुष्टि की है। नवनिर्वाचित विधायक सुरेश पुजारी ने नई दिल्ली से लौटने के बाद कहा कि वरिष्ठ नेता पर्यवेक्षकों के साथ मिलकर नेतृत्व पर फैसला करने के लिए विधायकों से सलाह लेंगे। मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवारों में बृजनगर के विधायक सुरेश पुजारी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनमोहन सामल और विधायक मोहन माझी और मुकेश महालिंग शामिल हैं। हालांकि, भाजपा ने पहले भी अन्य राज्यों में अप्रत्याशित विकल्प चुने हैं, इसलिए वैकल्पिक उम्मीदवार की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। 

अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन पुजारी की हाल ही में दिल्ली यात्रा के बाद उनकी उम्मीदवारी के बारे में अटकलें बढ़ गई हैं। नई भाजपा सरकार के लिए शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को जनता मैदान में होना है। पूर्व मुख्यमंत्री और बीजद प्रमुख नवीन पटनायक के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी इसमें शामिल होने की उम्मीद है, जो समारोह से पहले प्रस्तावित रोड शो में भी हिस्सा लेंगे।

'मुस्लिम अपनी हालत के लिए खुद जिम्मेदार..', ओपी राजभर ने क्यों दिया ये बयान ?

'लंबित मुकदमों को कम करना और नए आपराधिक कानूनों को सफल बनाना हमारी प्राथमिकता..', कानून मंत्री मेघवाल का बयान

'हवाई यात्रा अब केवल अमीरों के लिए नहीं..', केंद्रीय उड्डयन मंत्री बनते ही राम मोहन नायडू ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -