कौन होगा कर्नाटक का अजित पवार ? एचडी कुमारस्वामी बोले- साल भर में गिर जाएगी सिद्धरमैया सरकार
कौन होगा कर्नाटक का अजित पवार ? एचडी कुमारस्वामी बोले- साल भर में गिर जाएगी सिद्धरमैया सरकार
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेक्युलर (JDS) नेता एचडी कुमारस्वामी ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि कर्नाटक में भी महाराष्ट्र वाली स्थिति बन रही है. उन्होंने आज यानी मंगलवार (4 जुलाई) को कहा कि 2019 में किसने यह सोचा था कि मेरी सरकार गिर जाएगी. महाराष्ट्र में भी ऐसा ही हुआ है. उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र में हैरान करने वाले घटनाक्रम के बाद, मुझे डर है कि कर्नाटक में अजित पवार के रूप में कौन उभरेगा? कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक में अधिक समय नहीं लगेगा. सालभर के अंदर ही कांग्रेस सरकार गिर जाएगी. मैं यहां यह नहीं बताऊंगा कि अजित पवार कौन होंगे, मगर यह जल्द ही होगा. 

इसके साथ ही पूर्व सीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के रवैये के चलते ही इस देश में महागठबंधन संभव नहीं है. 2018 के गठबंधन से हमने आखिर में क्या हासिल किया? वहीं, भाजपा ने विधानसभा में नारेबाजी करते हुए कहा कि कांग्रेस ने डीके शिवकुमार के साथ धोखा किया. उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धारमैया के अलावा डीके शिवकुमार का भी नाम भी सामने आ रहा था. डीके शिवकुमार किसी भी फॉर्मूले के तहत कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, मगर गांधी परिवार के सामने उनकी कोई भी कोशिश काम नहीं आई थी. बाद में वह डिप्टी सीएम बनने के लिए मान गए थे.

बता दें कि, एच. डी. कुमारस्वामी ने रविवार (2 जुलाई) को भी कहा था कि कर्नाटक में सीएम सिद्धरमैया के अलावा भी कई मुख्यमंत्री हैं और कांग्रेस सरकार शुरुआत में ही पटरी से उतर गई है. वहीं उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी बेंगलुरु में कांग्रेस के नेतृत्व में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में शामिल नहीं होगी. उन्होंने कहा कि JDS को इसमें शामिल होने के लिए बुलाया भी नहीं गया है. कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि कर्नाटक में वैसे ही ‘YST’ कर संग्रह हो रहा है, जैसे पूरे देश में GST एकत्र किया जाता है. जब उनसे इस संबंध में विस्तार से बताने के लिए कहा गया, तो उन्होंने प्रेस वालों से केवल इतना कहा कि यही सवाल उन लोगों से भी पूछा जाए जो अधिकारियों के साथ ‘आधी रात में बैठकें’ कर रहे हैं.

राजस्थान में पेपर लीक करने वालों को मिलेगी 'उम्रकैद' की सजा, विधानसभा में बिल पेश करेगी गहलोत सरकार

SCO समिट में पीएम मोदी ने आतंकवाद पर किया कड़ा प्रहार, सुनते रह गए जिनपिंग और शाहबाज़ शरीफ

'सपा में टूट' वाले राजभर के बयान पर अखिलेश यादव ने किया करारा पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -