मां ने छठ का प्रसाद बनाने को कहा तो भड़की बेटी, उठा लिया ये खौफनाक कदम
मां ने छठ का प्रसाद बनाने को कहा तो भड़की बेटी, उठा लिया ये खौफनाक कदम
Share:

दुमका: 2 वर्ष के पश्चात् देशभर में छठ पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस के चलते कुछ अप्रिय घटनाएं भी घटीं। ताजा घटना दुमका की है। जिले में 13 वर्षीय लड़की ने फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली। कहा जा रहा है कि लड़की ने इतना बड़ा कदम बस इसलिए उठा लिया क्योंकि उसकी मां ने उससे छठ पूजा का प्रसाद बनाने में सहायता करने को बोला था। 

पूरी घटना दुमका जिला के सरुवा पंचायत अंतर्गत दुधानी शिवपुरी मुहल्ले की है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के पश्चात् घरवालों को सौंप दिया है। घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। मामले को लेकर मृतका के पिता विनोद केवट ने बताया कि घर में छठ की तैयारी चल रही थी। घर के अतिरिक्त आसपास के लोगों ने भी सूप-डाला देकर छठ की जिम्मेदारी दी थी। काफी आँकड़े में सूप-डाला होने की वजह से मां ने बेटी को प्रसाद बनाने में हाथ बंटाने को कहा, तो वह नाराज हो गयी। कमरे में जाकर फांसी के फंदे से लटककर खुदखुशी कर ली। बहुत देर तक जब रूम का दरवाजा नहीं खुला तो घरवालों ने अनहोनी की आशंका से दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया। बेटी का शव फांसी के फंदे से लटक रहा था। घरवालों ने नीचे उतारा तथा फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल लेकर आए, जहां डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

वही घटना की खबर प्राप्त होने पर नगर थाना की पुलिस हॉस्पिटल पहुंची तथा घरवालों का फर्द बयान लेने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के पश्चात् शव को उसके घरवालों को सौंप दिया गया। इस मामले में यूडी केस दर्ज किया गया है।

इंदौर में बेटियों के लिए होगी "लाडली लक्ष्मी वाटिका" और "लाडली लक्ष्मी पथ" का भी मिलेगा उपहार

विकास कार्यों में लापरवाही और उदासीनता बरतने पर अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस जारी

जच्चा-बच्चा के लिए सरकार ने चलाई ये स्कीम, खाते में आएंगे 6 हजार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -