Share:
इसे आती है छींक, तो उसे भी हो जाती है खांसी
इसे आती है छींक, तो उसे भी हो जाती है खांसी

दरभंगा: दरभंगा में सात वर्ष के जुड़वा भाई लोगों के लिये आश्चर्य बने हुये है। ये दोनों भाई न केवल एक दूसरे के समान दिखाई देते है, बल्कि दोनों को बीमारी भी एक साथ ही होती है। यदि किसी एक को छींक आती है तो दूसरे को भी तुरंत ही जुकाम और खांसी की शिकायत होने लगती है। इतना ही नहीं पिटाई का दर्द भी एक दूसरे को होने लगता है। 

अमुमन ऐसा फिल्मों में ही हमने देखा होगा, लेकिन असलियत में दरभंगा के नवादा रामपुर गांव में भी ऐसा ही लोगों को देखने के लिये मिल रहा है। लोग ही नहीं स्वयं सात वर्षीय जुड़वा भाई के माता-पिता भी आश्चर्यचकित है कि आखिर ऐसा होता क्यों है। जिस जुडवा भाईयों का जिक्र यहां किया जा रहा है उनका नाम लव-कुश बताया गया है।

डाॅक्टरों को भी नहीं आया समझ में
शुरूआती तौर पर तो लव-कुश के माता-पिता ने ध्यान नहीं दिया, परंतु जब दोनों को ही समान रूप से सब कुछ होने लगा तो फिर माता-पिता को चिंता होने लगी और वे दोनों भाईयों को चिकित्सकों के पास ले गये, परंतु चिकित्सक भी यह समझ नहीं पाये कि यह सब कैसे हो रहा है। लिहाजा चिकित्सकों ने हाथ टेंक दिये।

साथ उठते है, साथ में खाते है...
चुंकि दोनो बच्चे जुड़वा हुए थे, इसलिये माता-पिता ने उनका नाम लव-कुश रख दिया, परंतु उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि फिल्मों की तरह ही दोनों भाई असली जीवन को जीने लगेंगे। बच्चों की माॅं रूनम झा का कहना है कि उन्होंने कई बार हकीकत देखी है। ये दोनों साथ ही उठते है और साथ में ही सोते है। इतना ही नहीं साथ ही खाते-पीते है और पसंद की वस्तुयें भी दोनों की एक जैसी ही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -