31 दिसम्बर के बाद नही कर सकेंगे WhatsApp का इस्तेमाल
31 दिसम्बर के बाद नही कर सकेंगे WhatsApp का इस्तेमाल
Share:

सोशल नेटवर्किंग साइट के रूप में शुमार इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल लगभग सभी यूज़र्स द्वारा किया जाता है. किन्तु इसके बारे में हाल ही में एक ऐसी जानकारी सामने आयी है. जिसमे 31 दिसम्बर के बाद ये यूज़र्स व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. 

मिली जानकारी में वॉट्सएप्प की एक ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, 'वॉट्सएप्प को कंपनी नए फीचर्स के साथ अपडेट करने वाली है, ये नए फीचर्स के आने वॉट्सएप्प कुछ पुराने स्मार्टफोन्स में सपॉर्ट नहीं करेगा. जिसकी वजह से पुराने स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोगो के लिए यह दुखद खबर हो सकती है.

इस लिस्ट में 31 दिसम्बर के बाद 2009 में लांच हुए सेकंड जेनरेशन आईफोन, आईफोन 4, 4S  और 5 में व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल नही हो पायेगा. इसके साथ ही एंड्रॉयड 2.1 या 2.2 वर्जन वाले एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले उन स्मार्टफोन्स और टैबलट्स में भी 31 दिसम्बर के बाद व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल नही हो पायेगा. वही ब्लैकबेरी और नोकिया एस40 और नोकिया सिंबियन एस60 यूजर्स भी जून 2017 के बाद वॉट्सएप्प का इस्तेमाल नही कर सकेंगे.

अगर आपके पास इन स्मार्टफोन में से कोई भी स्मार्टफोन है तो आप उसे 31 दिसम्बर से पहले बदल दे. वही व्हाट्सएप्प इस बारे में पहले भी सूचित कर चूका है. जिसमे 31 दिसम्बर के बाद इन यूज़र्स के लिए व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल करना संभव नही होगा.

कैसे करे अपनी व्हाट्सएप्प चैट को सेव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -