WhatsApp लेकर आया नया फीचर, जानकर झूम उठेंगे यूजर्स
WhatsApp लेकर आया नया फीचर, जानकर झूम उठेंगे यूजर्स
Share:

WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स जोड़ता रहता है। बीते कुछ समय से कंपनी निरंतर अपने प्लेटफॉर्म पर सिक्योरिटी एवं प्राइवेसी से जुड़े फीचर्स जोड़ रही है। हालांकि, बेहद से लोगों को अपनी प्रोफाइल फोटो को लेकर प्राइवेसी की चिंता रहती है। उन्हें लगता है कि कहीं कोई उनकी तस्वीरों का स्क्रीनशॉट तो नहीं ले रहा है।  वैसे अभी तक कोई भी चाहे तो WhatsApp पर आपकी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट ले सकता है। हालांकि, ऐप इसे बैन करने पर लंबे वक़्त से काम कर रहा था। अब ये फीचर रोलआउट करना आरम्भ कर दिया है। 

WhatsApp पर आया खास फीचर:- 
WhatsApp इस फीचर को बहुत वक़्त से बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रहा था। कंपनी ने अब इसे रोलआउट कर दिया है। हालांकि, ये एक सर्वर साइड अपडेट है तथा ये आहिस्ता-आहिस्ता विश्वभर में सभी लोगों को मिलेगा। इस फीचर के कारण कोई आपकी प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेगा। यदि आपने इस फीचर को ऑन रखा है, तो जैसे ही कोई आपकी DP का स्क्रीनशॉट लेगा, एक ब्लैक स्क्रीनशॉट सेव होगा। ये फीचर डिफॉल्ट रूप से इनेबल रहेगा तथा इसे डिसेबल करने का कोई रास्ता नहीं है। पहले WhatsApp पर उपयोगकर्ताओं को प्रोफाइल पिक्चर सेव करने का विकल्प प्राप्त होता था। ये बड़ा प्राइवेसी ब्रीच था। जल्द ही WhatsApp ने इस फीचर को रिमूव कर दिया।

हालांकि, उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट लेकर किसी की प्रोफाइल पिक्चर को सेव कर सकते थे। WhatsApp के इस फीचर को बीटा वर्जन में टेस्ट कर रहा था। इस फीचर के साथ जब बीटा उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट ले रहे थे, तो ऐप उन्हें ऐसा करने से रोक रहा था। स्टेबल अपडेट पर उपयोगकर्ताओं को कोई भी मैसेज नहीं दिखा रहा है। केवल स्क्रीनशॉट ब्लैक आ रहा है। WhatsApp की पैरेंट कंपनी Meta ने इस फीचर को लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। ये फीचर फिलहाल सभी के लिए उपलब्ध नहीं है, मगर कंपनी आहिस्ता-आहिस्ता इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज कर रही है। 

बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है Poco का ये 5G फोन, ऐसे उठाएं फायदा

हाइब्रिड पावरट्रेन, शानदार फीचर्स के साथ दमदार माइलेज के साथ आती हैं ये पॉप्युलर कारें

OnePlus Nord CE 4 लॉन्च डेट कन्फर्म, कैमरा, डिज़ाइन, कलर और प्रोसेसर से उठा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -