दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, मौसम विभाग ने की जोरदार बारिश की भविष्यवाणी
दिल्लीवासियों के लिए खुशखबरी, मौसम विभाग ने की जोरदार बारिश की भविष्यवाणी
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की आवाम रविवार को तेज गर्मी से कुछ राहत की उम्मीद कर सकती है, क्योंकि मौसम विभाग ने रविवार धूल भरी आंधी चलने और हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो इस वर्ष इस मौसम में सामान्य है. आर्द्रता 36 प्रतिशतों दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने दिन के उत्तरार्ध में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और धूल भरी हवाएं चलने की संभावना जताई है. अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार को धूल भरी आंधी और हल्की बारिश की संभावना जाहिर की है. दिल्ली शहर के लिए मौसम संबंधी जानकारी देने वाली सफदरजंग वेधशाला ने शुक्रवार को अधिकतम तापामन 43.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

आपको बता दें उत्तरी और पूर्वी भारत में गर्मी का कहर जारी है. मौसम विभाग ने हफ्ते के अंत में कुछ इलाकों में बारिश का अनुमान जता चुकी है. मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में एक से 14 जून के बीच बारिश नहीं हुई है. यह देश में एकमात्र 100 प्रतिशत बारिश की कमी वाला ‘राज्य’ है. आम तौर पर शहर में जून के शुरुआती पहले दो हफ्ते में 15 मिमी बारिश हो जाती थी.

गडकरी ने किया कृषि क्षेत्र और पिछड़े इलाकों के विकास के लिए काम करने का आग्रह

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिए एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

दो साल के न्यूनतम स्तर तक पहुंची थोक मूल्य पर आधारित मुद्रास्फीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -