'हम कानून के मुताबिक जवाब देंगे..', केजरीवाल को ED के तीसरे समन पर बोली AAP, क्या इस बार भी पेश नहीं होंगे दिल्ली CM ?
'हम कानून के मुताबिक जवाब देंगे..', केजरीवाल को ED के तीसरे समन पर बोली AAP, क्या इस बार भी पेश नहीं होंगे दिल्ली CM ?
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने आज मंगलवार (2 जनवरी) को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय के समन पर AAP कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी। बता दें कि, केजरीवाल को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूछताछ के लिए 3 जनवरी को बुलाया है।

दरअसल, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कक्कड़ से सवाल किया गया था कि क्या सीएम अरविंद केजरीवाल पूछताछ के लिए ED के सामने पेश होंगे ? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, "हमारी कानूनी टीम इस सवाल का जवाब देने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित होगी। हम कानून के अनुसार कार्य करेंगे।" उल्लेखनीय है कि, जाँच एजेंसी ने केजरीवाल को 3 जनवरी के लिए पूछताछ के लिए समन जारी किया है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को यह तीसरा नोटिस है, क्योंकि उन्होंने 2 नवंबर और 21 दिसंबर के लिए पहले के दो समन पर संघीय एजेंसी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था।

पहले समन पर केजरीवाल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की बात कहकर राज्य में चुनाव प्रचार करने के लिए चले गए थे। वे ठीक उसी दिन प्रचार करने मध्य प्रदेश आए थे, जिस दिन उन्हें ED ने बुलाया था। न तो वे उससे पहले कभी प्रचार करने मध्य प्रदेश आए और न ही बाद में उन्होंने दूसरा दौरा किया। वहीं, दूसरे समन की तारिख पर केजरीवाल ध्यान साधना करने के लिए 10 दिवसीय विपश्‍यना शिविर में चले गए थे,  अब जब वे ध्यान करके लौट आए हैं, तो ED ने फिर से उन्हें शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। माना जा रहा है कि, केजरीवाल इस बार भी एजेंसी के सामने पेश नहीं होंगे। केजरीवाल ने ED के पहले के समन को "अवैध" और "राजनीति से प्रेरित" बताते हुए नजरअंदाज कर दिया था।

तमिलनडु को पीएम मोदी ने दी 20 हज़ार करोड़ की सौगात, भारतीदासन विश्वविद्यालय में छात्रों के सामने रखा 'विकसित भारत' का विज़न

लालू की तरह पत्नी को कुर्सी सौंपेंगे झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ? भूमि घोटाले में गिरफ़्तारी का डर, 7 बार समन का नहीं दिया है कोई जवाब

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को फिर सताई EVM की चिंता, निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर की यह मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -