हमें बेटी-बेटा के बीच के फर्क को भुलाना होगा: योगी
हमें बेटी-बेटा के बीच के फर्क को भुलाना होगा: योगी
Share:

इलाहाबाद: देश में प्रतिदिन शिक्षा की स्थिति को सुधारने हेतु शिक्षा सम्बन्धी कई कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. खास कर बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए आये दिन तरह-तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं. ऐसा ही एक 4 दिवसीय कार्यक्रम इलाहबाद में आयोजित हुआ. जिसमे राज्य के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी शिरकत की. इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि, 'जब दुनिया में महिला सशक्तिकरण की बात चल रही है, तब पूरे देश के अंदर बेटियों को संस्कार वाली शिक्षा मिले, इसके लिए विद्या भारती काम कर रही है.

आपको बता दे कि, योगी माघ मेला परेड ग्राउंड में विद्या भारती की ओर से आयोजित समुत्कर्षा बालिका शिविर में कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने आगे कहा कि, वास्तव में भारत की संस्कृति मातृ प्रधान संस्कृति है. बेटियां पढ़ेंगी तभी भारत श्रेष्ठ होगा. बेटियां आगे चलकर समाज में फैली विकृतियों और रूढिवादियों को तोडने के साथ समाज का मार्गदर्शन करेंगी. 

मुख्यमंत्री ने बच्चो के अभिभावकों को सीख देते हुए कहा कि, बेटी और बेटों में किसी प्रकार का फर्क नहीं समझना चाहिए. जब परिवार में बेेटी पैदा होती है तो उस पर सभी प्रकार के अंकुश लगाये जाते हैं जबकि बेटे पर कोई बंदिश नहीं. इस फर्क से हमें ऊपर उठना होगा और बेटी-बेटा के बीच के फर्क को भुलाना होगा. बेटियां आज बेटों से कम नहीं है.

करणी सेना का पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल

कश्मीर में हिंसा का सिलसिला जारी है दो और मौतें

ब्रजमण्डल राजपूत महासभा ने कहा भंसाली का सिर लाओ, 51 लाख पाओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -