इस राज्य में निकली पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्तियां, ये लोग करें आवेदन
इस राज्य में निकली पुलिस कांस्टेबल की बंपर भर्तियां, ये लोग करें आवेदन
Share:

उत्तर प्रदेश में 60,244 कांस्टेबल की भर्ती के लिए परीक्षा कराई जानी है. वहीं एक और प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल की जबरदस्त भर्तियां निकली है. ये भर्ती निकाली है पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड, WBPRB ने. बोर्ड ने राज्य के पुलिस महकमे में 3734 कांस्टेबल /लेडी कांस्टेबल पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिसके तहत योग्य अभ्यर्थियों से डब्ल्यूबीपीआरबी के ऑफिशियल वेबसाइट prb.wb.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स पहले यहां दी जा रही भर्ती की सभी जानकारी अच्छे से चेक कर लें. बता दें कि कुल अधिसूचित 3734 पदों में से कांस्टेबल के 3464 एवं लेडी कांस्टेबल के 270 पद सम्मिलित हैं. पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 मार्च से आरम्भ हो जाएगी और 29 मार्च 2024 तक आवेदन करने का मौका रहेगा. वहीं 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक आवेदन में संशोधन किया जा सकेगा. 

आवश्यक योग्यता एवं आयु सीमा:-
पश्चिम बंगाल पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या इसके समकक्ष से 10वीं पास होने चाहिए. वहीं आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया:-
कोलकाता पुलिस कांस्टेबल/लेडी कांस्टेबल भर्ती के तहत चयन के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा पास करनी होगी, जोकि स्क्रीनिंग परीक्षा के रूप में कार्य करेगा. इसके बाद शारीरिक माप परीक्षण (पीएमटी), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), अंतिम लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए फाइनल मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी.

आवेदन शुल्क:-
अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (केवल पश्चिम बंगाल के) को छोड़कर सभी श्रेणियों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹170/- का भुगतान करना होगा. वहीं पश्चिम बंगाल के एससी/एसटी श्रेणी के कैंडिडेट्स को ₹20/- का भुगतान करना होगा. अन्य राज्यों के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के कैंडिडेट्स को शुल्क में कोई छूट उपलब्ध नहीं है.

डिप्‍टी कलेक्‍टर और डिप्‍टी एसपी बनने का सुनहरा मौका, लाखों में मिलेगी सैलरी

10वीं, 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट के लिए यहाँ निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

20,000 रुपये रोज! सिर्फ चिड़िया भगाने का काम, क्या आप तैयार हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -