पति को खुश रखना है तो करे ऐसा
पति को खुश रखना है तो करे ऐसा
Share:

जब एक लड़की शादी करती है तो, वह यही मनोकामना लिये होती है कि उसका पति उसे बहुत ज्‍यादा खुश रखेगा. सिर्फ वही नहीं बल्‍कि समाज का हर प्राणी यही सोचता है कि एक पति को अपनी पत्‍नी को हमेशा खुश रखना चाहिए. मगर यह कोई नहीं सोंचता कि एक पत्‍नी का भी कर्तव्‍य होता है कि वह अपने पति देव को खुश रखे. लेकिन शादी दो पहिये पर चलती है इसलिये दोनों की खुशी के मायने एक हैं.

पर अगर आपको लगता है कि आपके पति कुछ दुखी और उदास से दिखाई दे रहे हैं, तो आपको चौकन्‍ना हो जाना चाहिए. हो सकता है कि आपके पति आपसे ही दुखी हों पर आपसे बताने की हिम्‍मत उनमें ना हो. आपको यह बिल्‍कुल भी अच्‍छा नहीं लगेगा कि आपके पति आपसे या किसी और वजह से उदास हैं. इसलिये हम आपको अच्‍छे तरीके बताएंगे जिससे आप अपने पति देव को हमेशा खुश रख सकती हैं.

उनकी बातें सुनें - कई पुरुषों की यह शिकायत होती है कि उनकी पत्‍नी उनकी बातें नहीं सुनती. इसलिये जब भी वह आपसे बात करें, उस समय दिमागी रूप से उनके पास रहें और उनकी बातों में इंट्रेस्‍ट लें.

उनकी जिम्मेदारियों को बांटे - कई पुरुषों को यह पसंद नहीं कि उनकी पत्‍नी वित्तीय और अन्‍य जिम्‍मेदारियों को उनसे नहीं बांटती. अगर आप दोनों ही जॉब करते हैं तो यह केवल उनकी जिम्‍मेदारी नहीं है कि पूरे घर का खर्चा केवल वही उठाएं.

उनके करियर में रूचि लें - एक बार जब आपकी शादी हो जाती है तब आपको खुद को आकर्षक दिखाने की बजाए, अपने पति की जॉब में रूचि लेनी शुरु कर देनी चाहिये. इससे उन्‍हें लगेगा कि आप हर वक्‍त उनके साथ हैं.

पैसे बहाना बंद करें - किसी भी आदमी को पसंद नहीं कि उनकी बीवी बेफिजूली करे. बढ़ते हुए शॉपिंग बिल आपके पति को आपसे दूर करेंगे. अगर आप शॉपिंग के लिये अपने पैसे लगाती हैं, तो उन्‍हें कोई फरक नहीं पडे़गा.

बेड पर उन्‍हें खुश करें - अगर आपको अच्‍छे से पता है कि अपने पति को बेड पर किस तरह खुश किया जाता है तो, आप बहुत लकी हो सकती हैं. बेड में आलस न दिखाएं.

बेकार की बहस ना करें - कई महिलाओ की आदत होती है कि वह पति से बेकार की बहस करने लगती हैं और उसे इतना आगे बढा देती हैं कि उनका रिश्‍ता खतरे में पड़ जाता है. आप ऐसा करने से बचें.

उन्‍हें अपने कार्यक्रमों की जानकारी दें - आपको खुद के प्‍लान बनाने के लिये उनकी जरुरत नहीं है. मगर अकेले-अकेले कुछ भी करने से पहले उन्‍हें बता दें, जिससे उन्‍हें बुरा ना लगे.

खुद का जीवन भी जियें - कोई भी नार्मल आदमी यह जरुर चाहेगा कि उसकी बीवी खुद के लिये भी समय निकाले क्‍योंकि ऐसे में उसे भी अपना निजी समय मिलेगा.

आर्थिक रूप से उन्‍हें कभी धोखा न दें - महिलाओं को कभी भी अपने पति से पैसों का हिसाब किताब नहीं छुपाना चाहिये. अगर वह अपने पैसे आपकी आंखों से बचा कर रखें तो क्‍या आपको अच्‍छा लगेगा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -