India vs South Africa :ग्रीन पार्क स्टेडियम में पानी की बोतलें, पाउच पर लगा बैन

कानपुर : कटक में दूसरे टी20 मैच के दौरान इंडिया टीम के ख़राब प्रदर्शन को लेकर दर्शको ने जमकर गुस्सा जाहिर करते हुए मैदान में पानी की बोतलों की बरसात कर दी थी. अब इस प्रकार की घटना ना होने के लिए 11 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां ग्रीनपार्क स्टेडियम में होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में कई चीजों के लाने पर बैन लगा दिया है। जिसमें पानी की बोतल, पाउच या धातु के बने पदार्थ रहेंगे।

पुलिस कटक इस शर्मनाक घटना के बाद ग्रीन पार्क स्टेडियम में दीर्घाओं के उपर दस फिट उंचा जाल लगाने की भी इंतजाम कर रही है ताकि कोई भी दर्शक किसी भी चीज को फेंके भी तो वह स्टेडियम के अंदर न जा पाये।

कानपुर पुलिस के एसएसपी शलभ माथुर ने कहा की "दोनों टीमों के बीच मैच के दौरान ग्रीन पार्क में किसी भी प्रकार की पानी की बोतल, पानी का पाउच या कोई ऐसी मेटल की चीज पर प्रतिबंध लगा दिया है जिससे दर्शक ऐसी शर्मनाक हरकत नहीं कर सके। इसमें डंडा, हाकी, कांच का कोई सामान, हेलमेट, टिफिन, कैमरा आदि शामिल है। लेकिन काले कपड़े पहनने पर बैन नहीं लगाया गया है।

शलभ माथुर ने कहा की मैच में प्रत्येक गेट पर त्रिस्तरीय सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है और हमारी ओर से कुछ अलग करने का प्रयास किया जा रहा है कि हर गेट पर दूसरे जनपदों की पुलिस तैनात की जायें क्योंकि अक्सर ऐसी शिकायतें मिलती है कि कानपुर की पुलिस अपने रिश्तेदारों और जानने वालो को बिना टिकट और बिना पास के प्रवेश करने देती है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -