क्या आप ऑटोमैटिक कार खरीदना चाहते हैं? 10 लाख रुपये की रेंज में देखें बेस्ट ऑप्शन
क्या आप ऑटोमैटिक कार खरीदना चाहते हैं? 10 लाख रुपये की रेंज में देखें बेस्ट ऑप्शन
Share:

क्या आप एक नई कार के लिए बाज़ार में हैं और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर विचार कर रहे हैं? स्वचालित कारें ड्राइविंग में सुविधा और आसानी प्रदान करती हैं, खासकर शहरी यातायात में। 10 लाख रुपये के बजट के साथ, आपके पास भारतीय बाजार में चुनने के लिए कई विकल्प हैं। आइए इस मूल्य सीमा में उपलब्ध कुछ बेहतरीन स्वचालित कारों के बारे में जानें।

बजट अनुकूल स्वचालित कारें

1. मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर VXI AGS

  • मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान VXI AGS वैरिएंट के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा प्रदान करती है। यह एक तेज़ इंजन, आरामदायक इंटीरियर और अच्छी ईंधन दक्षता के साथ आता है।

2. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस एएमटी

  • हुंडई ग्रैंड आई10 निओस एएमटी एक स्टाइलिश और फीचर से भरपूर हैचबैक है। यह सहज गियर शिफ्ट और एक परिष्कृत ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। एएमटी वेरिएंट पेट्रोल और डीजल विकल्प में उपलब्ध है।

3. टाटा टियागो XZA प्लस

  • Tata Tiago XZA Plus एक वैल्यू-फॉर-मनी ऑटोमैटिक हैचबैक है। इसमें एक रिस्पॉन्सिव एएमटी गियरबॉक्स, अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया इंटीरियर और पर्याप्त सुरक्षा सुविधाएँ हैं। टियागो आरामदायक सवारी गुणवत्ता और अच्छी ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी

1. किआ सोनेट एचटीएक्स आईवीटी

  • किआ सोनेट ने अपनी फीचर-समृद्ध पेशकश और स्टाइलिश डिजाइन के लिए लोकप्रियता हासिल की है। HTX IVT वैरिएंट पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ एक स्मूथ IVT (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स के साथ आता है। यह एक विशाल केबिन और कई कनेक्टेड सुविधाएँ प्रदान करता है।

2. हुंडई वेन्यू एस टर्बो डीसीटी

  • कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई वेन्यू एक और लोकप्रिय पसंद है। एस टर्बो डीसीटी वैरिएंट डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया एक शक्तिशाली टर्बोचार्ज्ड इंजन प्रदान करता है। यह उत्कृष्ट प्रदर्शन और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ मध्यम आकार की सेडान

1. होंडा अमेज वीएक्स सीवीटी

  • होंडा अमेज़ वीएक्स सीवीटी एक सहज सीवीटी (कंटीन्युअसली वेरिएबल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स के साथ व्यावहारिकता को जोड़ती है। यह विशाल आंतरिक सज्जा, अच्छी निर्माण गुणवत्ता और होंडा की प्रसिद्ध विश्वसनीयता प्रदान करता है। मिड साइज सेडान सेगमेंट में अमेज एक मजबूत दावेदार है।

2. मारुति सुजुकी सियाज़ डेल्टा एटी

  • मारुति सुजुकी सियाज़ अपने विशाल केबिन और आरामदायक सवारी गुणवत्ता के लिए जानी जाती है। डेल्टा एटी वैरिएंट एक परिष्कृत पेट्रोल इंजन के साथ एक सहज स्वचालित ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह किफायती मूल्य पर प्रीमियम ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

इलेक्ट्रिक स्वचालित कारें

1. टाटा टिगोर ईवी एक्सई प्लस

  • यदि आप इलेक्ट्रिक विकल्प पर विचार कर रहे हैं, तो Tata Tigor EV XE Plus तलाशने लायक है। यह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लाभों के साथ-साथ एक सहज स्वचालित ट्रांसमिशन प्रदान करता है। टिगोर ईवी एक बार चार्ज करने पर अच्छी रेंज प्रदान करती है, जो इसे शहरी यात्राओं के लिए उपयुक्त बनाती है।

2. महिंद्रा eKUV100 K6+

  • Mahindra eKUV100 भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार है। K6+ वेरिएंट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है, जिससे शहरी वातावरण में ड्राइव करना सुविधाजनक हो जाता है। यह व्यावहारिक सुविधाएँ और शून्य-उत्सर्जन ड्राइविंग प्रदान करता है।

10 लाख रुपये के बजट के साथ, आपके पास चुनने के लिए स्वचालित कारों की एक विविध श्रृंखला है। चाहे आप एक कॉम्पैक्ट हैचबैक, एक फीचर-पैक कॉम्पैक्ट एसयूवी, या एक आरामदायक मध्यम आकार की सेडान पसंद करते हैं, इस मूल्य सीमा में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप सर्वोत्तम स्वचालित कार खोजने के लिए ईंधन दक्षता, सुविधाओं और ड्राइविंग अनुभव जैसी अपनी प्राथमिकताओं पर विचार करें।

ये लक्षण बताते है कि कमजोर हो गई है आपकी आंखे

आपके बच्चे में दिखे में ये लक्षण तो ना करें अनदेखा, टीनएज डिप्रेशन से है ग्रसित

आंवला खाने के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -