Vistara : शारीरिक दूरी को बनाए रखने के लिए कंपनी ने उठाया यह कदम

दुनिया की जानी मानी प्राइवेट एयरलाइन कंपनी Vistara ने उड़ान के दौरान दी जाने वाली सेवाओं में अस्थाई रूप से कुछ बदलाव किये हैं. एयरलाइन ने लॉकडाउन के बाद परिचालन शुरू होने पर उड़ान के दौरान शारीरिक संपर्क वाले बिंदुओं को 80 फीसद तक कम करने के लिए बदलाव किए हैं.

2020-25 तक भारत सरकार ने रखा अर्थव्यवस्था को लेकर यह लक्ष्य

इस मामले को लेकर कंपनी ने एक बयान में कहा कि लॉकडाउन के बाद परिचालन शुरू होने पर यात्रियों और चालक दल के बीच शारीरिक संपर्क कम करने के लिए वह खाने के विकल्पों को कम करेगी. विमान के भीतर उत्पादों की बिक्री, स्वागत पर दिए जाने वाले पेय, गर्म खाने और गर्म पेय की सेवा बंद करेगी. इसके अलावा बिजनेस क्लास और प्रीमियम इकोनॉमी क्लास में स्टारबक्स कॉफी और तुर्की तौलिए नहीं दिए जाएंगे.

दुनिया में भारत बन सकता है बड़ा निर्यातक, सरकार तैयारी में जुटी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यात्रियों को गिलास में पानी देने के बजाय सभी उड़ानों के दौरान 200 मिलीलीटर पानी की बोतल दी जाएगी. इसके अलावा प्रीमियम इकोनॉमी और इकोनॉमी श्रेणी की सीटों पर सिर्फ ठंडे पेय उपलब्ध कराए जाएंगे. वही, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए भी यात्री सेवाओं की समीक्षा की जाएगी. कोरोना वायरस के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन जारी है. इस दौरान कमर्शियल उड़ानों के परिचालन पर रोक है. लॉकडाउन तीन मई को समाप्त हो रहा है, उसके बाद सीमित स्तर पर उड़ानों का परिचालन शुरू होने की उम्मीद की जा रही है.

व्यापार पर कोरोना की मार, दो माह में 1.88 लाख करोड़ के निर्यात ऑर्डर रद्द

कोरोना और लॉकडाउन के बीच चमका सोना, डिमांड में हुआ भारी इजाफा

शेयर बाजार में बढ़त का दौर जारी, रुपए में भी बढ़ी चमक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -