सहारनपुर में फिर भड़की जातीय हिंसा, दलित महिलाओ से दुष्कर्म, आगजनी में एक की मौत, कई घायल

सहारनपुर : मंगलवार को बसपा प्रमुख मायावती के दौरे के बाद सहारनपुर फिर जातीय हिंसा की आग में जल उठा. शब्बीरपुर में मायावती का कार्यक्रम शुरू होने से पहले और खत्म होने के बाद तक बड़गांव थाना क्षेत्र में जातीय हिंसा की आग की तेज लपटें उठती रहीं. इस दौरान उपद्रवी युवाओं ने ठाकुरों के घरों व गलियों में पथराव किया, आग लगाई और महिलाओं से दुष्कर्म करने की कोशिश भी की..प्रतिशोध में नकाबपोश युवकों ने भी दलितों पर तलवार से हमले किए और बाद में गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी . कुल मिलाकर सहारनपुर क्षेत्र में अराजकता का माहौल है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार गांव शब्बीरपुर में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के आने से भीम आर्मी से जुड़े दलित युवक जोश में आ गए और उन्होंने ठाकुरों के पांच घरों पर पथराव कर बिटोरों में आग लगा दी. गलियों में भी पथराव किया. डीएम व एसएसपी से महिलाओं ने शिकायत की कि भीम आर्मी के लोगों ने दुष्कर्म का भी प्रयास किया. दलित युवकों की इस अराजकता ने आग में घी डाल दिया .

उधर ,मायावती के रवाना होने के बाद सभा से लौट रहे बसपाई पर शब्बीरपुर के पास चंदपुरा में नकाबपोश युवकों ने बसपा का झंडा लगी बुलेरो को रोककर चार लोगों को तलवार से घायल कर दिया, जबकि अकबर को गोली मार दी. वहीं हलालपुर गांव के पास भी गाड़ी रोककर गांव सुवाहेड़ी के आशीष व सचिन को गोली मारी गई, जबकि आठ लोगों पर तलवार से हमला किया गया.सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानौता लाया गया जहाँ आशीष को मृत घोषित कर दिया. बाकी सभी जिला अस्पताल भेजे गये. वहां से अकबर को हायर सेंटर भेजा गया.

डीआईजी जेके शाही ने बताया कि फिलहाल कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है.10 लोग हिरासत में लिए गए हैं. उपद्रवियों पर रासुका लगाएंगे. हमलों में एक युवक की मौत हुई है. जबकि डेढ़ दर्जन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.खबर है कि सहारनपुर में फिर भड़की जातीय हिंसा और हालात को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने आनन फानन में मंगलवार रात चार बड़े अफसर लखनऊ से राज्य के विमान से सहारनपुर भेजे गए हैं.इस बीच सीएम योगी ने शांति की अपील करते हुए हिंसा में मारे गए युवक के प्रति शोक संवेदना प्रकट कर भरोसा दिलाया है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

यह भी देखें

हेलीकॉप्टर नहीं मिलने से भड़की मायावती ने कहा- अगर मुझे कुछ हुआ तो BJP होगी जिम्मेदार

दलितों के दुःख पर राजनीति का मरहम, सराहनपुर के बहाने सियासत चमकाएगी मायावती

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -