वीडियोकॉन जल्द पेश करेगा 4जी स्मार्टफोन

Feb 26 2015 02:00 PM
वीडियोकॉन जल्द पेश करेगा 4जी स्मार्टफोन
नई दिल्ली: अग्रणी इलेक्ट्रिकल्स एवं इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी वीडियोकॉन अगले कुछ महीनों में भारतीय बाजार में 4जी युक्त स्मार्टफोन पेश कर सकती है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। वीडियोकॉन समूह की 'वीडियोकॉन मोबाइल फोन्स' के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेरॉल्ड परेरा ने सूत्रों से कहा, "हम 4जी वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं और अगले कुछ महीनों में इसे बाजार में उतार दिया जाएगा।

" परेरा ने हालांकि इस नए स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। कंपनी के बिक्री प्रमुख निखिल गर्ग ने सूत्रों को बताया, "कई अन्य दूरसंचार कंपनियां भी जल्द ही 4जी सेवा शुरू करने वाली हैं। हम इस अवसर को गंवाना नहीं चाहते। यदि हम इसी समय में अपना मोबाइल पेश कर देते हैं तो हम इस अवसर का भरपूर लाभ उठा सकते हैं।" वीडियोकॉन की दूरसंचार कंपनी 'वीडियोकॉन टेलीकॉम' 19 फरवरी घोषणा कर चुकी है कि 29 शहरों में 4जी सेवा शुरू करने के लिए कंपनी ने 1,200 करोड़ रुपये का निवेश किया है। कंपनी शुरुआत में तीन सर्किल उप्र पूर्व, उप्र पश्चिम और बिहार में 4जी सेवा शुरू करेगी। 

गर्ग ने कहा, "हम अपनी 4जी सेवा के साथ भी अपने मोबाइल विक्रेताओं को ढेरों ऑफर देने वाले हैं। कंपनी ने 2016 तक हर महीने 60 लाख स्मार्टफोन की बिक्री का शुरुआती लक्ष्य रखा है।" गौरतलब है कि भारतीय मोबाइल बाजार प्रति महीने दो करोड़ सेट की बिक्री वाला है। भारतीय मोबाइल बाजार प्रति वर्ष 10 फीसदी की चक्रीय वृद्धि से बढ़ रहा है।