VIDEO! शतक जड़ने के बाद 'सिद्धू मूसेवाला' को याद कर भावुक हुआ ये बल्लेबाज

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में निरंतर रन बना रहे हैं। 24 वर्षीय सरफराज ने बेंगलुरु में जारी रणजी ट्रॉफी 2022 फाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में बेहतरीन 134 रनों की पारी खेली। रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सरफराज खान का यह चौथा शतक रहा। शतक बनाने के पश्चात् सरफराज इमोशनल हो गए। बाद में उन्होंने विशेष अंदाज में  जश्न मनाया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

सरफराज ने तिहरे अंकों तक पहुंचने के पश्चात् दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के 'थप्पी' सिग्नेचर स्टेप को कॉपी किया। सरफराज ने पहले अपनी जांघ पर थप्पड़ मारा तथा फिर एक उंगली से आकाश की तरफ इशारा किया। वैसे भी सरफराज के लिए एक भावनात्मक क्षण था। सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में रनों का अंबार लगाया है। आखिर में शतक लगाने से पहले दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सौराष्ट्र के खिलाफ 275 रन, उत्तराखंड (153 रन) तथा ओडिशा के खिलाफ 165 रनों की शतकीय पारियां खेली थीं। सरफराज खान रणजी ट्रॉफी 2021-22 में अबतक 8 पारियों में 937 रनों के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इस के चलते सरफराज का एवरेज 133।85 का रहा है तथा उन्होंने चार शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं।

वही बात यदि मुकाबले की करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की पहली पारी 374 रनों पर ढेर हो गई। सरफराज के अतिरिक्त यशस्वी जायसवाल ने 78 और पृथ्वी शॉ ने 47 रनों का योगदान दिया। पृथ्वी शॉ एवं यशस्वी जायसवाल ने पहले विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर बेहतरीन शुरुआत दिलाई थी। मध्य प्रदेश की तरफ से गौरव यादव ने चार और अनुभव अग्रवाल ने तीन विकेट चटकाए।

'कोहली को देखकर दुःख होता है...', विराट को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?

कोरोना पॉजिटिव हुए विराट कोहली! इंग्लैंड दौरे के बीच आया BCCI का बड़ा बयान

फैंस के लिए खुशखबरी! फिल्मों में हुई 'धोनी' की एंट्री, साउथ के इस सुपरस्टार के साथ आएँगे नजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -