JEE छात्रों के लिए IIT कानपुर ने जारी किया वीडियो, ऐसे देखें छात्र
JEE छात्रों के लिए IIT कानपुर ने जारी किया वीडियो, ऐसे देखें छात्र
Share:

इंजीनीयरिंग की JEE एडवांस (2018) अप्रैल-मई माह में आयोजित होनी है. इसे ध्यान में रखते हुए हाल ही में आईआईटी कानपुर परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए हेल्प वीडियो जारी किया है. इस हेल्प वीडियो को छात्र आधिकारिक वेबसाइट www.jeeadv.ac.in पर जाकर आसानी से देख सकते है. आप चाहे तो इसे डाउनलोड भी कर सकते है. इससे पूर्व आईआईटी कानपुर ने सप्ताह के शुरू में विद्यार्थियों लिए मॉक टेस्ट पेपर भी जारी किया था. 

इसलिए देखें छात्र वीडियो...
 
आपको जानकारी के लिए बता दे कि, ऐसे छात्र जो IIT में पढ़ने का सपना संजोये हैं, उन्हें JEE की परीक्षा पास करना अनिवार्य होता है. यह इंजीनियरिंग की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है. IIT कानपूद्वारा जारी इस हेल्प वीडियो में JEE की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों क लिए JEE परीक्षा से संबंधित सभी जानकारियां दी गई है. इसमें क्लास में प्रवेश करने से लेकर परीक्षा में किन-किन बातों का ख्याल रखना चाहिए और किस प्रकार परीक्षा देनी चाहिए सभी बातों को विस्तार से समझाया गया है. 

यह वीडियो हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में अपलोड किया गया है. JEE (Main) के लिए ऑफलाइन परीक्षा 8 अप्रैल, 2018 को होगी और ऑनलाइन परीक्षा 15 और 16 अप्रैल, 2018 को होगी. इस बार JEE परीक्षा का आयोजन IIT कानपूर करा रहा है. 

अपने बॉस को करना हैं इम्प्रेस तो अपनाए ये टिप्स...

जानिए, इतिहास में क्यों खास है 23 दिसंबर

TM हॉस्पिटल में निकली वैकेंसी, 80000 रु होगा वेतन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -