नेपाल भूकंप की तबाही का खौफनाक मंजर सामने आया वीडियो

Apr 27 2015 12:05 PM

काठमांडू : नेपाल में 7.9 तीव्रता वाले भूकंप से मची तबाही से मरने वालों की संख्या 3200 से भी ज्यादा बताई जा रही है। यह भी बताया जा रहा है कि सोमवार कि सुबह यहाँ फिर से भूकम्प के झटके महसूस किये गए है हालाँकि ये झटके पिछले कि अपेक्षा कुछ कम आंके गए है। सामने यह भी आया है कि इन झटकों से एक बार फिर से अफरातफरी का माहोल बनता नजर आ रहा है। 

 
नेपाल के विभिन्न क्षेत्रों समेत भारत के असम, पंजाब, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तराखंड, बिहार, उत्तरप्रदेश आदि राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों के डर से लोग अपने घरों, भवनों से बाहर निकलने लगे। कुछ क्षेत्रों में मैदान में पहुंचे लोगों ने मैदान में जमीन हिलने का अनुभव किया, तो कुछ ने वाहन हिलते हुए देखे गए। 
 
सड़कों पर वाहन चलाने वाले लोगों से वाहन मैदान की ओर ले जाने और वाहन में ही रहने की अपील की गई। दूसरी ओर हिमाल के सर्वोच्च शिखर एवरेस्ट से हिमस्खलन की बातें भी सामने आ रही हैं। इस भूकम्प से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है जिसमे कि यह साफ़-साफ़ देखने को मिल रहा है कि कैसे भूकम्प ने यहाँ तबाही मचाई है। वीडियो में इस खौफनाक मंजर को देखकर आप भी चौक जायेंगे। वीडियो देखने के लिए आगे क्लिक करे.