Share:
जसप्रीत बुमराह को लेकर ये क्या बोल गए अफ्रीकी पेसर फिलैंडर ?
जसप्रीत बुमराह को लेकर ये क्या बोल गए अफ्रीकी पेसर फिलैंडर ?

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन के बाद जसप्रीत बुमराह लगातार प्रशंसा बटोर रहे हैं, जिसे भारत में किसी टेस्ट मैच में किसी तेज गेंदबाज द्वारा किए गए बेहतरीन प्रदर्शनों में से एक माना जा रहा है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बनने की बुमराह की उल्लेखनीय उपलब्धि ने क्रिकेट जगत में उनकी स्थिति को और मजबूत कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर भी प्रशंसा के स्वर में शामिल हो गए और उन्होंने बुमराह को दुनिया का सबसे संपूर्ण गेंदबाज बताया।

विशाखापत्तनम टेस्ट में बुमराह के शानदार प्रदर्शन ने एक अमिट छाप छोड़ी, जहां उन्होंने 9/91 के आंकड़े के साथ भारत को 106 रन से जीत दिलाई और पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। पहली पारी में उनके छह विकेट के विनाशकारी प्रदर्शन ने खेल को भारत के पक्ष में झुका दिया, जो एक अजेय यॉर्कर द्वारा उजागर किया गया जिसने ओली पोप को आउट कर दिया। फिलेंडर, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 64 टेस्ट मैचों में 225 विकेट के साथ एक विशिष्ट करियर का दावा किया है, ने बुमरा के निर्दोष गेंदबाजी कौशल की सराहना की। उन्होंने लाइन और लेंथ बनाए रखने में बुमराह के विकास पर जोर दिया और इसे टेस्ट क्रिकेट में उनकी सफलता का श्रेय दिया। फिलेंडर ने शुरुआत में केवल विकेट लेने पर ध्यान केंद्रित करने से लेकर निरंतरता हासिल करने तक के बुमराह के बदलाव को नोट किया, जो उच्चतम स्तर पर एक महत्वपूर्ण पहलू है।

वेस्टइंडीज और यूएसए में जून में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए, फिलेंडर ने सबसे छोटे प्रारूप में बुमराह की क्षमता पर भारत की निर्भरता पर जोर दिया। उन्होंने नई गेंद को स्विंग कराने, अपनी विविधता से बल्लेबाजों को परेशान करने और घातक यॉर्कर डालने की बुमराह की क्षमता की सराहना की, जिससे वह टी20 क्रिकेट में एक अमूल्य संपत्ति बन गए हैं। फिलेंडर ने विशेष रूप से दक्षिण अफ्रीका जैसे चुनौतीपूर्ण वातावरण में सीम के कुशल उपयोग और विभिन्न परिस्थितियों में अनुकूलन के लिए बुमराह के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी सराहना की। कुल मिलाकर, फिलेंडर की प्रशंसा खेल के सभी प्रारूपों में एक जबरदस्त ताकत के रूप में उभरे हुए बुमराह को रेखांकित करती है, उनका कौशल सेट आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है।

ओला ने लॉन्च किया बड़े बैटरी पैक वाला एस1एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 190 किलोमीटर तक की रेंज

बुमराह और अश्विन की शानदार गेंदबाज़ी से जीता भारत, दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रनों से हराया

स्पोर्टी लग रहा है ... शक्तिशाली इंजन! हीरो ने पेश की सबसे दमदार बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -