घर की तिजोरी में करें यह बदलाव, बरसने लगेगा पैसा
घर की तिजोरी में करें यह बदलाव, बरसने लगेगा पैसा
Share:

दुनिया में कई लोग मालामाल बनने के सपने देखते हैं लेकिन उनका सपना पूरा नहीं हो पाता है. जी हाँ, दुनिया में कई लोग हैं जो पैसों से भरी तिजोरी चाहते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं आपको किस दिशा में तिजोरी रखनी चाहिए जिससे आपको धन लाभ हो.

* वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार तिजोरी कुबेर का प्रतीक होती है इस कारण इसे घर हो या कार्यक्षेत्र हमेशा पश्चिमी दीवार से लगाकर रखना चाहिए. जी दरअसल ऐसा करने से तिजोरी और अलमारी का मुंह पूर्व दिशा की ओर खुलता है और धन आना शुरू हो जाता है.

* कहा जाता है अगर तिजोरी का मुंह दक्षिण दिशा की तरफ खुलता है तो जल्दी से जल्दी तिजोरी का स्थान बदल देना चाहिए. इसी के साथ ही साथ ध्यान रहे त‍िजोरी के सामने कभी भी वॉशरूम या फिर किसी तरह की गंदगी नहीं हो.

* वास्‍तुशास्‍त्र के मुताबिक कभी भी तिजोरी को खाली नहीं रखना चाहिए. जी दरअसल हमेशा ही उसमें कुछ न कुछ धन जरूर रखना चाहिए. 

* कहा जाता है तिजोरी के अंदर एक शीशा लगाना चाहिए ताकि उसे खोलने और बंद करने में आपका प्रतिबिंब उसमें दिखाई दे. जी दरअसल ऐसा होना बड़ा शुभ होता है. 

* ध्यान रहे तिजोरी के ऊपर किसी भी तरह का बोझ न रखें क्योंकि यह धन हानि कराता है. इसके अलावा तिजोरी के किसी भी कोने में कहीं भी जाला नहीं लगे.

* कहा जाता है वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार त‍िजोरी कभी भी क‍िसी धातु के ऊपर नहीं रखनी चाहिए. अगर आप अलमारी में रुपए-पैसे रखते हैं तो हमेशा अलमारी के मध्‍य भाग या फिर ऊपर के भाग में रखें. इससे धन आने की संभावना बढ़ जाती है.

करना है गुरु ग्रह को खुश तो करें इस आरती और मंत्र का जाप

गुरूवार के दिन करें यह उपाय, विवाह से लेकर धन तक की मनोकामना होगी पूरी

16 दिनों के महालक्ष्मी व्रत में जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा एवं महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -