पटना से रांची के लिए पहली बार रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन
पटना से रांची के लिए पहली बार रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन
Share:

पटना: आज (सोमवार), 12 जून 2023 को पटना और रांची के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का ट्रायल रन आरम्भ हुआ है। जिसे देखने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे लोगों में भारी उत्साह दिखाई दिया। ट्रायल रन के पश्चात् जल्द ही पटना-रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन का परिचालन आरम्भ होगा।

वंदे भारत एक्सप्रेस आज पहली बार पटना से रांची के लिए रवाना हुई। यह ट्रेन ट्रायल रन के लिए प्रातः 6:55 बजे पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 से चली। जो गया, बरकाकाना होते हुए दोपहर 1 बजे रांची पहुंचेगी। यह ट्रेन सेमी हाई स्पीड ट्रेन है, दिखने में बिल्कुट बुलेट ट्रेन जैसी। वंदे भारत ट्रेन सिर्फ 6 घंटे 5 मिनट में ही पटना से रांची की यात्रा निर्धारित करेगी। वंदे भारत ट्रेन बिहार एवं झारखंड के लोगों के लिए रेलवे की ओर से एक बड़ी सौगात होगी। जो महज 6 घंटे में ही रांची से पटना एवं पटना से रांची का सफर पूरा करा सकेगी। यह ट्रेन 6 दिन पहले ही चेन्नई से पटना पहुंची थी। जहां इसे राजेंद्र नगर टर्मिनल के यार्ड में रखा गया था। जहां इसकी कमीशनिंग एवं एग्जामिनेशन किया गया इस ट्रेन के ट्रायल रन से पहले स्टाफ को ट्रेनिंग भी दी गई।

वंदे भारत एक्सप्रेस आज (सोमवार) जब ट्रायल रन के लिए रवाना हुई तो इसमें सिर्फ रेलवे स्टाफ ही मौजूद रहा। इस ट्रेन में यात्रा के लिए यात्रियों को अभी थोड़ा और प्रतीक्षा करना होगी। ट्रायल के पश्चात् जल्द ही रेलवे की तरफ से इस ट्रेन के परिचालन की दिनांक निर्धारित की जाएगी। इस ट्रेन की टाइमिंग एवं किराया क्या होगा यह भी जल्द ही साफ कर दिया जाएगा। कहा जा रहा है कि जून महीने अंतिम हफ्ते में इस ट्रेन का परिचालन आरम्भ हो जाएगा।

शादी के दिन तैयार होने ब्यूटी पार्लर गए दूल्हे की हुई दर्दनाक मौत, घर में पसरा मातम

10 दिन में 3 बाघों की हुई मौत, सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

फेसबुक पर दोस्ती, फिर धर्म परिवर्तन करवाकर किया निकाह, जाँच में जुटी पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -