केदारनाथ-बदरीनाथ में हुई भारी बर्फबारी, सामने आया VIDEO

केदारनाथ-बदरीनाथ में हुई भारी बर्फबारी, सामने आया VIDEO
Share:

केदारनाथ: उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 आरम्भ होने से 2 दिन पहले मौसम के परिवर्तन ने सबको चौंका दिया है। बदीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री समेत चारों धामों में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के पश्चात् धामों में एक बार फिर ठंड बढ गई है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली-NCR (Delhi-NCR), मध्य प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों से उत्तराखंड चार धाम पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों की बारिश एवं बर्फबारी के बाद कठिनाइयां भी कुछ बढ़ सकतीं हैं।

धामों में वर्षा एवं बर्फबारी के बाद यात्रा की तैयारियों में जुटी प्रशासन की टीमों को भी परेशानी हो रही है। केदारनाथ में बर्फबारी होने से यात्रा तैयारियां प्रभावित हुई। हालांकि इसके बावजूद भी यात्रा तैयारियों में जुटे विभागों के साथ ही श्रमिक काम में लगे रहे। केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल को खुलने के लिए वक़्त कम होने की वजह से खराब मौसम में भी यात्रा व्यवस्थाएं जुटाई जा रही हैं। केदारनाथ धाम में इस बार मौसम निरंतर खराब हो रहा है। कुछ दिन मौसम ठीक रहा लेकिन बुधवार को फिर मौसम खराब हुआ और बर्फबारी हुई। बृहस्पतिवार को भी केदारनाथ धाम के साथ ही लिंचौली तक बर्फ गिरने से यात्रा तैयारियों में जुटे मजदूर, तीर्थपुरोहित, व्यापारी, होटल स्वामी को समस्याओं का सामना करना पड़ा।  

वही बदले मौसम के मिजाज के पश्चात् पहाड़ियों में एक बार फिर से कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है।  बद्रीनाथ, जिसकी यात्रा आगामी 27 अप्रैल से आरम्भ होने वाली है, मगर इससे पहले आज 20 अप्रैल को बद्रीनाथ में बर्फबारी आरम्भ हो गई है। बद्रीनाथ में अभी तक लगभग 2 इंच बर्फ जम चुकी है, जिस वजह से पूरे क्षेत्र में कड़ाके की सर्दी हो रही है। बद्रीनाथ धाम के साथ-साथ नीलकंठ पर्वत ,स्वर्गारोहिणी, फूलों की घाटी सिखों के तीर्थ हेमकुंड साहब, सभी स्थान पर बर्फबारी हो रही है। बद्रीनाथ धाम की यात्रा को लेकर  प्रशासन ने अपनी तैयारियां कुछ दिनों पूर्व तेज कर दी थी, मगर बर्फबारी के बाद प्रशासन की भी कठिनाइयां भी बढ़ गईं हैं। 

'BJP विधायक ने घर बुलाकर लातों से मारा', सीओ ने दर्ज करवाई FIR

12वीं पास भी बन सकते हैं एथिकल हैकर्स, जानिए कैसे

कॉटन यूनिवर्सिटी में निकली नौकरियां, मिलेगी जबरदस्त सैलरी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -