उत्तर प्रदेश के जुगाड़ू बाबा ने कोरोना से बचाव के लिए पहना हर्बल मास्क
उत्तर प्रदेश के जुगाड़ू बाबा ने कोरोना से बचाव के लिए पहना हर्बल मास्क
Share:

भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, जहां मास्क पहनना और सुरक्षित रहना ज्यादा जरूरी हो गया है। कई अधिकारियों ने डबल मास्क पहनने की सलाह दी है। एक दिलचस्प घटनाक्रम में, उत्तर प्रदेश के एक बाबा ने एक अनोखा हर्बल मास्क पहना है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पोस्ट किया गया। इस पोस्ट को एक IPS अधिकारी रूपिन शर्मा ने कैप्शन के साथ पोस्ट किया, “यकीन नहीं होता कि यह मास्क मदद करेगा। आवश्यकता जुगाड़ की जननी है।" 

बाबा को भगवा रंग के कपड़े पहने देखा जा सकता है और वह सड़क के किनारे फुटपाथ पर खड़े हैं। बाबा को देखकर एक आदमी उनका वीडियो शूट करता है और पूछता है, "बाबा, आपने मुखौटा कैसे बनाया?"। इस पर, बाबा ने उत्तर दिया कि नीम के पत्ते किसी भी प्रकार की बीमारी के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण औषधि हैं और सदियों पुराने इलाज के लिए जाने जाते हैं। 

72 वर्षीय बाबा ने तुलसी और नीम के पत्तों से बनाया मास्क। वीडियो में, उन्होंने कहा कि मास्क सामान्य सर्जिकल या कपड़े के मास्क की तुलना में बहुत अधिक प्रभावी है जिसका लोग आमतौर पर उपयोग करते हैं।

विशेषज्ञ का बड़ा बयान, कहा - ब्लैक फंगस न तो नई बीमारी है और न ही...."

नारदा केस: कोलकाता HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा CBI, सुनवाई टालने की मांग

मुश्किलों में घिरे कमलनाथ, क्राइम ब्रांच ने दर्ज की FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -