सपा-बसपा-कांग्रेस के राज में जांच ही नहीं होती थी, अब पकड़ाई शाही ईदगाह की बिजली चोरी, कटा कनेक्शन
सपा-बसपा-कांग्रेस के राज में जांच ही नहीं होती थी, अब पकड़ाई शाही ईदगाह की बिजली चोरी, कटा कनेक्शन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले की वजह से शाही ईदगाह मस्जिद विवादों में रही है। यह श्रीकृष्ण जन्मभूमि के नजदीक ही स्थित है। अब प्रशासन ने इस मस्जिद की बिजली काट दी है। साथ ही बिजली चोरी को लेकर केस दर्ज करते हुए 3 लाख रुपए का जुर्माना भी ठोंका है। दरअसल, मस्जिद में बिना किसी कनेक्शन के गैर कानूनी तरीके से बिजली का इस्तेमाल किया जा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्जिद में बिजली चोरी के इस मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों और श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति निर्माण ट्रस्ट सहित अन्य ने ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और सीएम योगी आदित्यनाथ को एक शिकायती पत्र लिखा था। इस शिकायत में मस्जिद में बिजली कनेक्शन न होने के बारे में बताते हुए कार्रवाई करने की माँग की थी। इस शिकायत के बाद बिजली विभाग ने मामले की छानबीन की, तो शिकायत सही पाई गई। इसके बाद, अधिकारियों ने बिजली थाना और गोविंद नगर थाने की पुलिस के साथ लेते शाही ईदगाह में दबिश दी। इस छापेमारी में लगभग 50 लोग शामिल थे। इसके बाद बिजली चोरी के मामले में कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने शाही ईदगाह मस्जिद की बिजली काट दी।

रिपोर्ट के अनुसार, माहौल खराब होने का डर था, इसलिए प्रशासन ने इस पूरी कार्रवाई को गोपनीय रखा था। साथ ही, कार्रवाई के समय पूरी तरह से वीडियोग्राफी भी की गई है, ताकि बाद में ईदगाह की तरफ से कोई झूठा इल्जाम न लगाया जा सके। बिजली चोरी के इस मामले में SDO ने कृष्णा नगर स्थित बिजली थाना में शाही ईदगाह कमेटी का संचालन कर रही इंतजामिया कमेटी के सचिव तनवीर अहमद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिजली विभाग की जांच में मस्जिद में 4035 वॉट का लोड पाया गया। इस वजह से मस्जिद कमेटी पर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि मस्जिद द्वारा जब तक कनेक्शन नहीं लिया जाता, तब तक बिजली बहाल नहीं की जाएगी।

इस पूरे मामले को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने दावा करते हुए कहा है कि उन्होंने गत 28 जनवरी को पत्र लिखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ से बिजली चोरी की शिकायत की थी। इसके बाद ही बिजली विभाग ने यह एक्शन लिया है।

हिन्दू घृणा वाली किताब, निशाने पर मोदी-योगी, इस्लामी राष्ट्र का मकसद- PFI का BBC कनेक्शन

'हिजाब पहनों तभी पदक मिलेगा..', गोल्ड मेडल विजेता भारतीय खिलाड़ी के साथ ईरान में क्या हुआ ?

लोकतंत्र का हत्यारा मुशर्रफ, शांतिदूत कैसे हुआ ? कांग्रेस नेता शशि थरूर को पड़ी लताड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -