यूपी में गुलनाज ने अपनाया हिन्दू धर्म, कहा- समझ आ गया क्या अच्छा है और क्या ख़राब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर में मंगलवार (17 मई, 2022) को एक युवक ने इस्लाम का त्याग करते हुए हिंदू धर्म में घर वापसी की है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल ने युवक की हिन्दू धर्म में घर वापसी कराई है। शहर के खिरनीबाग मुहल्ला स्थित राम जानकी मंदिर में विधि विधान से गुलनाज ने हिन्दू धर्म अपनाया । पुजारियों ने युवक को तिलक लगाया और श्रीराम नाम का पटका पहनाया। पूजन व आरती कराने के साथ ही गीता भी भेंट की। इसके बाद गुलनाज उर्फ विराट कुमार ने ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ का नारा लगाया। उन्होंने बताया कि वह रामचंद्र मिशन थाना क्षेत्र के मिश्रीपुर गाँव के निवासी हैं और बढ़ई का काम करते हैं।

मीडिया से बात करते हुए गुलनाज ने बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से ही इस्लाम धर्म छोड़ कर सनातन धर्म में वापसी की है। उन्होंने कहा कि, 'पहले हमारा नाम गुलनाज था। अब हमारा नाम विराट कुमार है। हमारे पूर्वज सनातनी थे। वहीं से देखते हुए मुझे समझ में आ गया कि क्या अच्छा है और क्या खराब है। इसके बाद हम अपने मूल धर्म में वापस आ गए।' गुलनाज से विराट कुमार बने युवक ने बताया कि उनके परिवार में माँ, बहन और भाई हैं। अभी उन्होंने अकेले ही सनातन धर्म अपनाया है।

यह पूछे जाने पर कि वह भी तो उसी घर में रहेंगे तो क्या किसी तरह की समस्या नहीं होगी? विराट ने कहा कि नहीं, कोई दिक्कत नहीं होगी। उनके इस्लाम त्यागकर सनातन धर्म में वापसी पर परिवार के किसी सदस्यों ने आपत्ति जाहिर नहीं किया है और न ही किसी ने विरोध किया। किसी को कोई ऐतराज नहीं है। वह अपने निर्णय से खुश हैं।

ज्ञानवापी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने भी दे दिया बड़ा आदेश, जानिए 'शिवलिंग' को लेकर क्या कहा ?

ज्ञानवापी मामले से क्यों हटाए गए कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा ? जानें वजह

मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रथम नेता प्रतिपक्ष कौन थे ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -