इन खास तरीको से करे अपने नाखुनो की देखभाल
इन खास तरीको से करे अपने नाखुनो की देखभाल
Share:

खूबसूरत और लम्बे नाख़ून एक लड़की के  हाथो की सुंदरता में चार चाँद लगा देते है,लड़किया बहुत शौक से अपने नाखुनो को लम्बा करके उनपर अलग अलग तरह की नेल पोलिश लगाती है जिससे उनके नाख़ून खूबसूरत दिख सके. पर कभी कभी सही देखभाल ना होने के कारण उनके नाख़ून कमज़ोर होकर टूट जाते है, इसलिए आज हम आपको अपने नाखुनो को मजबूत बनाने के लिए कुछ खास टिप्स बताने जा रहे है,

1-अगर आपके नाख़ून बार बार कमज़ोर होकर टूट जाते है तो इसके लिए अपने नाखुनो की मसाज ऑलिव आयल से करे,इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से ऑलिव आयल में थोड़ा सा नींबू का रस  मिलाकर रोज रात को सोने से पहले इस तेल से अपने नाखुनों की मालिश हलके हाथो से करे. ऐसा करने से आपके नाख़ून मजबूत हो जायेगे.

2-नाखुनो की मजबूती को बरक़रार रखने के लिए थोड़े से  सेब के सिरके में थोड़ा  जैतून तेल और थोड़ी  बीयर मिलाकर इसमें अपने नाखुनो को थोड़ी देर तक  डुबोकर रखें और उसके बाद थोड़ी देर तक अपने  नाखुनों की मसाज करे. अगर आप  हफ्ते में 2 बार ऐसा करती है तो आपके नाख़ून कमज़ोर होकर नहीं टूटेंगे.

3-वेसलीन  के इस्तेमाल से भी नाखुनो को मजबूत और चमकदार बनाया जा सकता है,इसके लिए दिन में दो बार अपने नाखुनो की वैसलीन से मालिश करें.

 

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है मुल्तानी मिटटी और नीम

दालचीनी और शहद से लाये अपनी स्किन में निखार

स्किन को लम्बे समय तक जवान बनाये रखता है ऑर्गन आयल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -