ऑफिस में लगाए ये पौधे
ऑफिस में लगाए ये पौधे
Share:

नौकरी पेशा व्यक्ति जिंदगी का काफी समय ऑफिस में गुजारते हैं. जहां हम अपने काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए तनाव, पैसों की तंगी जैसी कई समस्याओं से जूझते हैं. फेंगशुई में ऐसे कई पौधों का जिक्र है, जिसे लोग अपने ऑफिस में जगह देकर अपनी इन समस्याओं से लड़ सकते हैं.

एरिका पाम ट्री - यह पौधा दिखने में नारियल के पेड़ की तरह ही दिखता है. ऑफिस में इसे रखना शुभ माना जाता है. इसे ऑफिस में रखें तो आपके आसपास शुद्ध हवा का संचार तो होता ही है साथ ही सकारात्मक शक्ति का भी संचार होता है.

मोथ और्किड - पौधे का ऑफिस में रखना अति उत्तम कहा गया है. आप जब भी ऑफिस में अपने काम से थकान महसूस करेंगे और इन फूलों पर आपकी नजर जाएगी तो इन्हें देख एक अलग सी शक्ति का एहसास होता है.

ड्रासाईना- इसे ऑफिस में लगाना फायदेमंद होता है, क्योंकि फेंगशुई के हिसाब से इसमें लकड़ी और आग के तत्व मौजूद होते हैं, जो हर वक्त आपकी ऊर्जा को प्रोत्साहित करते रहते हैं.

बैम्बू ट्री - कहते हैं बांस का पौधा अगर आप ऑफिस में रखते हैं तो इससे किस्मत और धन दोनों आते हैं. यदि ऑफिस में आप इसे अपनी टेबल पर रखें तो आपका मानसिक तनाव भी कम होता है. इससे आपकी क्रिएटिविटी तो बढ़ती ही है और आपका आत्मविश्वास भी बढ़ता है.

पाए शनिदेव की विशेष कृपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -