इन चीजों से करे अपनी बॉडी को डिटॉक्स
इन चीजों से करे अपनी बॉडी को डिटॉक्स
Share:

अगर आप अपने शरीर को अंदर से साफ करना चाहते है तो अपने शरीर को डिटॉक्स करने के लिए यहाँ दी गयी चीजों का इस्तेमाल कर सकते है.इन चीजों के सेवन से पेट से सम्बंधित कई बीमारियों जैसे अपच, पेट फूलना और थकान को भी दूर किया जा सकता है.ये चीजे आपकी बॉडी को आसानी से डिटोक्स कर के शरीर में जमे फैट को भी दूर करती है.जिससे आप एक हेल्दी फिगर और फिट बॉडी पा सकते है..

1-चुकंदर के इस्तेमाल से बॉडी को डिटॉक्स किया जा सकता है.ये हमारे  रक्त को शुद्ध करने का काम  करता है. रोजाना चुकंदर खाने से लीवर और ब्लड को डिटोक्स किया जा सकता हैं.

2-बोन सूप में एंटी ऑक्सीडेंट्स और एंटी इंफ्लामेटोरी की  भरपूर मात्रा पायी जाती है, जो हमारे शरीर को अंदर से साफ़ करने का काम करता है.इसके अलावा ये विटामिन, इलेक्ट्रोलेट्स और मिनरल्स जैसे गुणों से भरपूर होता है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते है.

3-बेरिज में भारी मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स तत्व मौजूद होते  हैं, जो हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाते है.रोज बेरिज खाने से हमारे शरीर की अंदर से सफाई हो जाती है.

4-सौंफ में पाए जाने वाले एंटीबैक्टीरियल गुण हमारे पाचन तंत्र को सही करने का काम करते है. सौंफ हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को सही ढंग से काम करने में मदद करती है.

शुगर को कण्ट्रोल करने के लिए करे आम के पत्तो के रस का सेवन

 

वजन कम करने में सहायक है चिया सीड्स

फंगल इन्फेक्शन से राहत दिलाती है लौंग की चाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -