जवां स्किन बनाएं रखने के लिए करें इन एंटी एजिंग फेस पैक का इस्तेमाल, चमक उठेगा चेहरा

जवां स्किन बनाएं रखने के लिए करें इन एंटी एजिंग फेस पैक का इस्तेमाल, चमक उठेगा चेहरा
Share:

जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, उम्र बढ़ने के लक्षण अधिक स्पष्ट हो जाते हैं, खासकर हमारे चेहरे पर। उम्र बढ़ने वाली त्वचा को झुर्रियों, महीन रेखाओं और ढीलेपन जैसे लक्षणों से निपटने के लिए अतिरिक्त पोषण की आवश्यकता होती है। त्वचा की देखभाल की उपेक्षा समय के साथ इन समस्याओं को बढ़ा सकती है। उम्र बढ़ने से जुड़ी समस्याओं से बचने के लिए अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल करना जरूरी है। सौभाग्य से, आमतौर पर रसोई में पाई जाने वाली कई सामग्रियों का उपयोग फेशियल पैक बनाने के लिए किया जा सकता है जो त्वचा के कायाकल्प में मदद करते हैं। यहां, हम फेशियल पैक बनाने की दो विधियों पर चर्चा करेंगे जो बढ़ती उम्र की त्वचा की समस्याओं का समाधान कर सकती हैं:

ओट्स फेशियल पैक:
ओट्स का उपयोग करके एंटी-एजिंग फेशियल पैक बनाने के लिए, आधा कप ताजा छाछ में दो बड़े चम्मच ओट्स मिलाएं और मिश्रण को लगभग एक मिनट तक गर्म करें। हल्का गर्म होने पर इसमें दो बड़े चम्मच जैतून का तेल मिलाएं और इसे पूरी तरह से ठंडा होने दें। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 10-20 मिनट के लिए छोड़ दें। अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं और अपने पसंदीदा मॉइस्चराइजर का प्रयोग करें।

सेब फेशियल पैक:
इस एंटी-एजिंग फेशियल मास्क के लिए आपको सेब के कुछ टुकड़े लेने होंगे और उन्हें पानी में तब तक उबालना होगा जब तक वे नरम न हो जाएं। इन्हें पानी से निकालें और मैश करके मुलायम पेस्ट बना लें। पेस्ट में एक बड़ा चम्मच शहद और दूध पाउडर मिलाएं और सभी चीजों को एक साथ मिलाएं। इस मास्क को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20-30 मिनट के लिए छोड़ दें। अपने चेहरे को पानी से धो लें और फिर मॉइस्चराइजर लगा लें।

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपकी त्वचा की देखभाल करना महत्वपूर्ण हो जाता है और ये घरेलू फेशियल पैक आपकी त्वचा की देखभाल की दिनचर्या में उत्कृष्ट योगदान दे सकते हैं। नियमित उपयोग से, वे आपकी त्वचा को फिर से जीवंत बनाने, उम्र बढ़ने के संकेतों की उपस्थिति को कम करने और आपके रंग को चमकदार और युवा बनाए रखने में मदद कर सकते हैं। सर्वोत्तम परिणामों के लिए उन सामग्रियों का चयन करना सुनिश्चित करें जो आपकी त्वचा के प्रकार और प्राथमिकताओं के अनुरूप हों।

हड्डियों को कमजोर बना रही हैं ये 6 बुरी आदतें, आज से ही करें इन्हे दूर!

मूली: सिर्फ सलाद में ही नहीं, स्वास्थ्य के लिए भी है वरदान

त्वचा भी पतली है? जानिए 6 कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -