अमेरिका - एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के लिए कर रहे सहयोग
अमेरिका - एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन के लिए कर रहे सहयोग
Share:

कोरोना वैक्सीन की दौड़ शुरू हो चुकी है और कई प्रमुख कंपनियां सामने आ रही हैं। अमेरिकी सरकार ने एस्ट्राजेनेका पीएलसी को $ 486 मिलियन की राशि का विस्तार किया है और कोविड-19 एंटीबॉडी उपचार की 100,000 खुराक तक की मात्रा का विस्तार और सुरक्षित करने के लिए, इसी तरह की दवा का इस्तेमाल किया गया था जिसका इस्तेमाल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के इलाज में किया गया था। ट्रम्प प्रशासन के ऑपरेशन ताना गति के तहत समझौता, एक मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल विकसित करने के लिए है जो कोविड -19 को रोका जा सकता है, विशेष रूप से 80 साल से अधिक उम्र के लोगों की तरह उच्च जोखिम होता है।

ट्रम्प को रीजनरन फार्मास्युटिकल्स की एंटीबॉडी-ड्रग के साथ पिछले सप्ताह इलाज के बाद यह मामला सुर्खियों में आया है। राष्ट्रपति ने ट्विटर पर इसका लाभ उठाते हुए एक वीडियो भी जारी किया है। अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को एक कॉल में कहा कि सरकार कोविड -19 रोगियों को एंटीबॉडी उपचार की 1 मिलियन से अधिक मुफ्त खुराक प्रदान करने का इंतजार कर रही थी, जो ट्रम्प को दिलाई गई थी। रेजेनरॉन और एली लिली दोनों ने अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन को अपने एंटीबॉडी उपचार के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरणों के लिए आवेदन किया है।

एस्ट्राजेनेका ने कहा कि यह 2020 के अंत तक शुरू होने वाली 100,000 खुराकों को आपूर्ति करने की तैयारी कर रहा था और अमेरिकी सरकार एक अलग समझौते के तहत 2021 में एक मिलियन अतिरिक्त खुराक हासिल कर सकती थी। लगभग 300,000 लोगों का इलाज करने के लिए रीजनरॉन ने जुलाई में $ 450 मिलियन के सौदे को मंजूरी दे दी, ताकि उसके एंटीबॉडी उपचार, REGN-COV2 की पर्याप्त मात्रा में ऑपरेशन हो सके। एली लिली ने कहा कि शुक्रवार को उसने ऑपरेशन ताना गति के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए थे। एस्ट्राज़ेनेका ने दो अध्ययनों में, एजेडडी 7442, जो दो मोनोक्लोनल एंटीबॉडी का कॉकटेल है, के उपचार का मूल्यांकन करने की योजना बनाई है।

कोलंबस दिवस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की ये घोषणाएं

ट्रम्प ने शुरू की डेमोक्रेट नैन्सी पेलोसी से बातचीत

एक कोन में 125 स्कूप आइसक्रीम भरकर इस आदमी ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -