UP: कुमार विश्वास को मिली बड़ी राहत

मशहूर कवि कुमार विश्वास को आज यानी रविवार को बड़ी राहत मिली। जी दरअसल साल 2014 में अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने के दौरान उनके खिलाफ दर्ज मुकदमों की फाइलें अमेठी पुलिस ने राज्य सरकार को भेजी थी। ऐसे में राज्य सरकार के अनुरोध पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की अनुमति प्रदान कर दी है।

वहीं दूसरी तरफ जिलाधिकारी ने बयान देते हुए कहा है कि, 'इस सम्बन्ध में उन्हें कोई भी पत्र प्राप्त नहीं हुआ है।' आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि कुमार विश्वास ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अमेठी से 2014 में लोकसभा चुनाव लड़ा था। वहीं उस दौरान उनके खिलाफ पुलिस ने उपद्रव करने, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने और सड़क जाम करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया था। जी दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत तीन अन्य लोग भी इस मामले में आरोपी थे। बात करें कुमार विश्वास के बारे में तो उनके साथ ही सभी आरोपियों के खिलाफ गौरीगंज कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 364, 367 व 369 में दर्ज किया गया था।

साल 2018 में 25 मई को तत्कालीन जिलाधिकारी ने सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने के संबंध में राज्य सरकार को पत्र भेजा था। वहीं इस पर सरकार ने राज्यपाल से अनुमति मांगी थी और अब राज्यपाल ने सभी आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की अनुमति सरकार को प्रदान कर दी है।

3 राशियों के लिए अच्छा है दिन

दो दिन बाद अन्धकार में डूब जाएगी दिल्ली ! मात्र एक दिन का कोयला शेष

प्रधानमंत्री ने 12 ऑक्सीजन संयंत्रों का किया उद्घाटन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -