कानपुर में जीका वायरस की स्थिति की समीक्षा करेंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ
कानपुर में जीका वायरस की स्थिति की समीक्षा करेंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को कानपुर में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर शहर में जीका वायरस की स्थिति पर चर्चा करने वाले हैं।

 कानपुर नगर निगम के अधिकारी केडी तिवारी ने कहा"आज मुख्यमंत्री पहुंचेंगे ।, हम उनके आने से पहले ही स्वास्थ्य विभाग के साथ जीका वायरस नियंत्रण शिविर और जागरूकता अभियान चला रहे हैं । "लोगों को और अधिक जागरूक किया  जा रहा  है उन्हें यह बताया जा रहा हे की यह  वायरस कैसे फैलता है और यह कैसे रोका जा सकता है."लोगो को रात में मछरदानी लगाने  और  लंबी बाजू के कपड़ों हमेशा पहने की सिफारिश की गयी है  । साथ ही उन्हें  यह सलाह दी गई हे  कि किसी भी स्थान पर पानी ठहरने न  दें। उन्होंने कहा कि नगर निगम की टीम फॉगिंग और हर क्षेत्र की सफाई कर रही है। तिवारी ने आगे कहा, 'कल इस वायरस के 13 मामलों मिले थे ।

जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, कानपुर में कुल जीका वायरस की संख्या मंगलवार को १०५ तक पहुंच गई । बैठक के बाद मुख्यमंत्री शहर में जीका वायरस से संक्रमित मरीज के परिवार से मिलेंगे | यह वायरस मुख्य रूप  से एडीज मच्छर  के काटने से होता यह मछर केवल दिन में काटता है  । हल्का बुखार, चकत्ते, कंजक्टिवाइटिस, मांसपेशियों और जोड़ों में दर्द, अस्वस्थता या सिरदर्द इस बीमारी के लक्षण हैं| 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -