यूपी बीजेपी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की यात्रा की तयारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 6 यात्राएं शुरू करके यात्रा मोड में आ रही है, जो यूपी के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी, जहां अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं।

पार्टी में दलित नेता विद्या सागर सोनकर 7 दिसंबर से शुरू होने वाली यात्रा का समन्वय करेंगे। वे छह अलग-अलग स्थानों से शुरू होंगे, छह संगठनात्मक क्षेत्रों में से प्रत्येक में से एक, और एक रैली के साथ लखनऊ में समाप्त होगा। जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित कर सकते हैं। भाजपा नेता ने कहा, "इन यात्राओं का नेतृत्व करने वाले नेताओं को अभी तक निर्धारित नहीं किया है," लेकिन मोटर चालित रथों में मोदी और योगी के कटआउट होंगे, जो हमारे स्टार प्रचारक बने रहेंगे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), भाजपा के वैचारिक संरक्षक, इन यात्राओं के लिए जनता को जुटाने में भी शामिल होंगे, जो 2017 के चुनावों में भाजपा की 78 सीटों पर हार गई थी। पार्टी उन क्षेत्रों पर भी ध्यान केंद्रित करेगी जहां एक मजबूत सत्ता विरोधी भावना है।

"ये यात्राएं टिकट वितरण से पहले होंगी और पार्टी को जनता की भावनाओं का आकलन करने में सक्षम बनाएगी। सत्ता विरोधी लहर से निपटने के लिए, भाजपा की योजना विभिन्न विधानसभा सीटों पर लगभग आधे मौजूदा विधायकों को बदलने की है, जहां उसे नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है।"

महामारी को रोकने के लिए वैश्विक टीकाकरण योजना ही एकमात्र रास्ता है :ग्युटेरेस

उत्तर पश्चिमी तुर्की में तेज आंधी तूफान, सरकार ने अलर्ट ज़ारी किया

नीदरलैंड में ओमीक्रॉन वैरिएंट के पहले केस की पुष्टि की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -