यूपी सरकार इस सप्ताह के अंत तक खोल सकती है धार्मिक स्थल
यूपी सरकार इस सप्ताह के अंत तक खोल सकती है धार्मिक स्थल
Share:

उत्तर प्रदेश सरकार ने सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान भी पूजा स्थलों को खुले रहने की अनुमति देने का फैसला किया है। प्रतिबंध के तहत यह तय किया गया है कि किसी भी समय धार्मिक स्थलों के अंदर पांच से अधिक श्रद्धालु उपस्थित नहीं हो सकते हैं। इससे पहले, सरकार ने धार्मिक स्थलों को केवल सोमवार से शुक्रवार तक काम करने की अनुमति दी थी। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, ऐसे स्थानों के परिसर के क्षेत्र के आधार पर, अधिकतम 50 व्यक्तियों को अंदर जाने की अनुमति थी। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि सप्ताहांत में औद्योगिक इकाइयों को भी काम करने की अनुमति दी जाएगी।

उन्होंने कहा, "सरकार ने जहां सोमवार से ज्यादातर जगहों को खोल दिया है, वहीं सप्ताहांत पर कर्फ्यू लगाया जाएगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड संक्रमण की दर कम रहे। हालांकि, इन दो दिनों के दौरान धार्मिक स्थलों और औद्योगिक इकाइयों को खोलने की अनुमति दी जाएगी। पुलिस को चाहिए कि विनम्र और सहानुभूतिपूर्ण रहें। यह यह भी सुनिश्चित करेगा कि किसी भी स्थान पर अनावश्यक भीड़ न हो।"

एक सरकारी स्वास्थ्य बुलेटिन ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में 46 और कोविड-19 के साथ, राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22,224 हो गई, जबकि 213 ताजा मामलों के साथ कुल मामलों की संख्या 17,04,476 हो गई।

भारत से नहीं बल्कि नेपाल से हुई थी योग की शुरुआत, PM ओली ने किया दावा

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- महाराष्ट्र में कोरोना के बाद अब मिला खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट....

पिछले 24 घंटो में देश में कोरोना के 42,640 नए मामले, 1167 मरीजों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -