Share:
जमानत के बाद JNU पहुंचा खालिद, कहा अपराधी तो वो है जो पावर में है
जमानत के बाद JNU पहुंचा खालिद, कहा अपराधी तो वो है जो पावर में है

नई दिल्ली : जवाहर लाल यूनिवर्सिटी कैंपस में एक बार फिर सभा लगी, पर संबोधित करने वाला किरदार कोई और था। जेएनयू में देश विरोधी कृत्य को अंजाम देने वाले दो छात्र उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य ने पटियाला हाउस कोर्ट से मिली 6 माह की अंतरिम जमानत के बाद एक बार फिर ठीक उसी अंदाज में जेएनयू परिसर में सभा को संबोधित किया, जैसे कन्हैया कुमार ने तिहाड़ से निकलने के बाद की थी।

खालिद ने कहा कि हमारे आंदोलन को तोड़ने वाले कितने बड़े मुगालते थे, मैं पिछले डेढ़ माह में खुद को ज्यादा मजबूत महसूस कर रहा हूँ। हम लोगों को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हमें इस बात को लेकर शर्म नहीं है कि हमें इस धारा के तहत गिरफ्तार किया गया,क्यों कि देश के स्‍वतंत्रता सेनानी भी इसी आरोप में गिरफ्तार किए गए।

आगे खालिद ने कहा कि अपराधी वो लोग है, जो सता में है। मैं चिल्ला-चिल्ला कर बोलना चाहता हूं कि सरकार के खिलाफ हमारा विद्रोह जारी रहेगा। खालिद ने अपने भाषण में पीएम मोदी और शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे को निशाना बनाया।

कोर्ट ने दोनों की जमानत अर्जी पर फैसला सुनाते हुए कहा कि दोनों बिना इजाजत के दिल्ली छोड़कर नहीं जाएंगे और जब-जब जांच के लिए बुलाया जाएगा हाजिर होंगे। पुलिस ने कोर्ट में कहा कि घटना के दिन के वीडियो को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है।

दोनों आरोपी उच्च शिक्षित है, दोनों ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रीमियर कॉलेज से ग्रेजुएशन की है औऱ जेएनयू से एमए, एमफिल और पीएचडी कर रहे है। दोनों 5 साल से जेएनयू में रह रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -