यूक्रेन का कहना है कि कीव के पास मिले 410 शवों की होगी जांच
यूक्रेन का कहना है कि कीव के पास मिले 410 शवों की होगी जांच
Share:

कीव:  यूक्रेन के अभियोजक जनरल इरिना वेनेडिक्टोवा ने घोषणा की कि कीव से लगभग 60 किलोमीटर दूर बुचा में मारे गए 410 नागरिकों के शवों को फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा निरीक्षण करने के लिए ले जाया गया था, रूसी युद्ध अपराधों के निरंतर अभियोजन के लिए किसी भी सबूत के साथ दर्ज किया गया था।

उक्रायिंस्का प्रावदा के अनुसार, वेनेडिक्टोवा ने सोशल मीडिया पर कहा कि फोरेंसिक ब्यूरो के पेशेवर डीएनए परीक्षा, ऑटोप्सी और शरीर के नमूने लेंगे।

उन्होंने कहा कि 1-3 अप्रैल के बीच पाए गए 410 शवों में से 140 की पहले ही अभियोजकों और अन्य विशेषज्ञों द्वारा समीक्षा की जा चुकी है।

अभियोजक जनरल के अनुसार, "कीव क्षेत्र की मुक्त भूमि में रूसी संघ द्वारा किए गए जघन्य युद्ध अपराधों का महत्वपूर्ण सबूत है।" "अपने भयानक अपराधियों को दंडित करने के लिए, इस पीड़ा को क्रॉनिकल किया जाना चाहिए। 2 अप्रैल को, रूसी बलों ने बुचा को मुक्त कर दिया, साथ ही मोनास्टीर्स्की, इरपिन, होस्टोमेल, बोरोडियनका, माकारिव, कोपिलिव और मोटिज़िन, सभी कीव क्षेत्र में।  उस दिन बाद में, बुचा के मेयर अनातोली फेडोरुक ने खुलासा किया कि शहर में एक सामूहिक कब्र का खुलासा किया गया था, करीब 300 शवों को दफनादिया गया।

जर्मनी को 2-1 से मात देकर जूनियर हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम

अमेरिका को मुस्लिम देशों के लिए कोई दया नहीं है: ईरान के राष्ट्रपति

बड़ी खबर: अब मच्छर ही मच्छर को मारेगा....जानिए कैसे!

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -