यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने खार्किव का दौरा किया
यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने खार्किव का दौरा किया
Share:

कीव:  पूर्वी यूक्रेन में खार्किव की एक कामकाजी यात्रा के दौरान, यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडीमिर ज़ेलेंस्की ने  सैन्य  क्षेत्रो का दौरा किया।

यूक्रेनी राष्ट्रपति की वेबसाइट पर एक बयान के अनुसार, रविवार को अपनी यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति ने शहर में तबाह आवासीय इमारतों को देखा और सैन्य और कानून प्रवर्तन अधिकारियों से क्षेत्र की स्थिति पर अपडेट सुना।

ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनी सरकार देश के बुनियादी ढांचे को आधुनिक बनाने का प्रयास करेगी,। 

चूंकि रूसी आक्रमण 24 फरवरी को शुरू हुआ था, इसलिए यह कीव के बाहर उनका पहला आधिकारिक भ्रमण था। उन्हें एक बुलेट-प्रूफ बनियान में चित्रित किया गया था जो खार्किव शहर में खंडहरों का सर्वेक्षण कर रहा था।

"मैं आप में से प्रत्येक को आपकी सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं," श्री ज़ेलेंस्की ने सैनिकों को संबोधित किया। बाद में उन्होंने शहर के सुरक्षा प्रमुख को शहर की "रक्षा" करने में विफल रहने के लिए निकाल दिया। एक पखवाड़े की शांति के बाद रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव पर गोलाबारी शुरू कर दी है।

युद्ध के शुरुआती महीनों में, शहर - यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा - पर भारी बमबारी की गई थी, जिसमें टॉवर ब्लॉकों को मलबे में दिखाते हुए चित्र थे। अप्रैल और मई के दौरान, रूसी सैनिकों को खार्किव के आसपास के शहरों से उत्तरोत्तर वापस खदेड़ दिया गया, जिससे कुछ निवासियों को वापस लौटने और आक्रमण के बाद पहली बार मेट्रो को फिर से खोलने के लिए प्रेरित किया गया। हालाँकि, यह शहर रूसी तोपखाने की सीमा के अंदर बना हुआ है। 

फिलिस्तीनी बच्चे को इजरायली बलों ने गोली मारी , 90 लोग घायल

वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने शिखर सम्मेलन से देशों को बाहर करने के लिए अमेरिका की आलोचना की

आज़ादी मार्च में पर्याप्त प्रदर्शनकारियों के न होने से असंतुष्ट इमरान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -