यूक्रेन सरकार ने सुमी से 60,000 लोगों को निकाला गया
यूक्रेन सरकार ने सुमी से 60,000 लोगों को निकाला गया
Share:

कीव: पिछले दो दिनों में, यूक्रेन के अधिकारियों के अनुसार, सूमी के घेरे वाले प्रांत से 60,000 और कीव से 20,000 लोगों को निकाला गया है।

"पिछले दो दिनों में, हमने सुमी, ट्रोस्ट्यानेट्स और क्रास्नोपिल्या से पोल्टावा तक 60,000 से अधिक लोगों को निकाला है," अस्थायी रूप से अधिकृत क्षेत्रों के मंत्री इरीना वेरेशुक ने गुरुवार को एक वीडियो भाषण में कहा।

हम खार्किव क्षेत्र में इज़ीयम से लोज़ोवा में लगभग 3,000 व्यक्तियों को स्थानांतरित करने में सक्षम थे। इज़ीयम में दवा, भोजन और पानी लाया गया। "यह 100 टन से अधिक है।" "अंतिम दिन में, कीव क्षेत्र के बुका, होस्टोमेल, इरपिन और वोरज़ेल शहरों से 20,000 से अधिक लोगों को निकाला गया।

"इसके अलावा, 100 टन से अधिक मानवीय सहायता एनरहोदर तक पहुंचाई गई।" मंत्री ने उक्रेइंस्का प्रावदा अखबार को बताया कि रूसी बलों द्वारा लगातार गोलाबारी के कारण, मारियुपोल से ज़ापोरिज्जिया तक मानवीय गलियारे से कोई निकासी नहीं हो सकी।

मंत्री ने आगे कहा कि रूस ने स्थिति को "मानवीय त्रासदी" बताते हुए महत्वपूर्ण दक्षिणी बंदरगाह शहर से नागरिकों की निर्धारित निकासी में लगातार बाधा उत्पन्न की है। "मारियुपोल-ज़ापोरिज्जिया में सबसे खराब स्थिति है। कोई निकासी नहीं हुई है। प्यासे लोगों को पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंचाई गई है।

मेक्सिको में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -