Share:
जन्मदिन विशेष : बोल्ड किरदारों के लिए ही जानी जाती है उदिता
जन्मदिन विशेष : बोल्ड किरदारों के लिए ही जानी जाती है उदिता

लगी तुम से मन की लगन, लगन लगी तुम से मन की लगन.. जी है जिसे देख कर ही मन मोहित हो जाये ऐसी अभिनेत्री उदित गोस्वामी का आज जन्मदिन है. बॉलीवुड में फिल्म 'पाप' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस उदिता गोस्वामी आज 32 साल की हो गईं है. एक वक्त था जब उदिता फिल्मों में अपने किरदार से ज्यादा अपनी बोल्ड इमेज के चलते खूब चर्चा में थी. उदिता ने फिल्मों में डेब्यू करने से पहले कई विज्ञापनों में काम किया. उदिता गोस्वामी का जन्म देहरादून में 9 फरवरी, 1984 को हुआ. उदिता की मां नेपाली मूल की थीं, जबकि पिता गढ़वाली. उदिता का बचपन काठमांडू में बीता और इसके बाद वो अपनी पढ़ाई के लिए देहरादून लौट आई.

उदिता गोस्वामी ने देहरादून के मशहूर कैंब्रियन हॉल और डीएवी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. अपना ग्रैजुएशन पूरा करने के बाद उदिता ने मुंबई का रुख किया. उन्हें शुरुआत में फिल्मों में रोल पाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा. उन्होंने शुरुआत में पेप्सी और टाइटन वॉच के लिए कमर्शियल ऐड भी किए हैं. साल 2003 में उदिता ने पूजा भट्ट की फिल्म 'पाप' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके अपोजिट जॉन अब्राहिम नजर आए थे. अपने बोल्ड सीन्स के चलते उदिता ने अपनी पहली ही फिल्म से खूब चर्चाएं बटोरी.

2005 में उदिता, इमरान हाशमी के अपोजिट फिल्म 'जहर' में नजर आई और 2006 में 'अक्सर' फिल्म में उन्होंने अपने बोल्ड अवतार से खूब सुर्खियां बटोरी. उदिता के फिल्मी करियर को उनकी बोल्ड इमेज से ही झटका लगा और उन्हें एक ही तरह के रोल ऑफर किए जाने लगे. इसके बाद उदिता गोस्वामी की 'अगर', 'किससे प्यार करूं' और 'फॉक्स' जैसी फिल्में रिलीज हुई जिनका दर्शकों को पता तक नहीं चला. उदिता का सिने करियर बतौर हीरोइन चौपट होने लगा और उन्होंने फैशन इंडस्ट्री का रुख किया. 2013 में उदिता ने फिल्म डायरेक्टर मोहित सूरी से शादी कर फिल्मों को अलविदा कह दिया. फ़िलहाल वे अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त है. हाल ही में उन्होंने के बेटी को जन्म दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -